विज्ञापन
This Article is From Jul 26, 2023

अब Apple के जूतों की लगेगी बोली, दिलचस्प कहानी को जानने के लिए सोशल मीडिया हुआ बेताब

जूते की यह जोड़ी 41 लाख रुपए की कीमत पर नीलामी के लिए सूचीबद्ध की गई है. अपने आप में ये अनोखे जूते कभी भी आम लोगों के बेचे जाने के लिए उपलब्ध नहीं कराए गए हैं.

अब Apple के जूतों की लगेगी बोली, दिलचस्प कहानी को जानने के लिए सोशल मीडिया हुआ बेताब
एप्पल द्वारा बनाए गए जूते की तस्वीर

Can You Guess Auction Price Of Apple Shoes: Apple Inc सालों से लगातार टॉप पर रहने वाली इंटरनेशनल टेक्नोलॉजी बिजनेस से जुड़ी टेक कंपनी है. टेक वर्ल्ड की यह बड़ी कंपनी अपने अनोखी पृष्ठभूमि की वजह से हमेशा लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र बनी रहती है. चीजों की संग्रह में रूचि रखने वालों के लिए शुरुआती एप्पल डिवाइस से लेकर कंपनी की स्थापना से जुड़ी हर चीज नायाब है और वे इसे अपने संग्रह में शामिल करने के लिए उत्सुक रहते हैं. अब 1990 के दशक में केवल एप्पल कर्मचारियों के लिए बनाए गए ट्रेनर जूते की जोड़ी Sotheby's की वेबसाइट पर नीलामी के लिए रखे गए हैं. इसके साथ ही संग्रहकर्ताओं को इस अनोखे जूते को अपने संग्रह में शामिल करने का अवसर मिल गया है. जूते की यह जोड़ी 41 लाख रुपए की कीमत पर नीलामी के लिए सूचीबद्ध की गई है. अपने आप में ये अनोखे जूते कभी भी आम लोगों के बेचे जाने के लिए उपलब्ध नहीं कराए गए हैं.

ऑक्शन हाउस ने स्नीकर्स का वर्णन करते हुए लिखा है, ये Apple कर्मचारियों के लिए कस्टम-निर्मित और अल्ट्रा रेयर स्नीकर्स हैं, जो केवल 90 के दशक में एक बार बिक्री सम्मेलन में उपलब्ध कराए गए थे. Sotheby's वेबसाइट के अनुसार, 1985 में एप्पल के 22 हजार से ज्यादा ग्राहकों ने इस ब्रांड के कपड़े व एक्ससरीज खरीदे थे. यह लोगों का इस ब्रांड के प्रति लगाव को दिखाता है. ऑक्शन हाउस ने बताया कि, एप्पल अपने विशेषज्ञता वाले क्षेत्र के बाहर के उत्पादों के लिए लैमी, होंडा और ब्रौन जैसे ब्रांड्स के साथ साझेदारी करेंगी और व्हाइट लेबल उत्पादों पर अपने प्रतिष्ठित एप्पल ब्रांडिंग को लागू करेगी.

सफेद जूतों पर है एप्पल का लोगो

Sotheby's  ने बताया कि, सफेद रंग के इस जूते पर एप्पल का पुराना इंद्रधनुष लोगो है. यह कभी भी आम लोगों के लिए उपलब्ध नहीं रहा है. लेख के वेबपेज के अनुसार, जूतों के पुराने होने के कारण उस पर पैर के अंगूठे पर गोंद और हल्के दाग और तलवे के पास वाली जगह पर पीलापन नजर आता है.

ये भी देखें- डिजाइनर मनीष मल्होत्रा ​​की पार्टी में पहुंचे रणबीर-आलिया, गौरी, मलाइकाऔर अन्य सेलेब्स

डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
खाट ऐसी कि एकसाथ आराम से बैठ सकते हैं 100 लोग, लंबाई-चौड़ाई देख रह जाएंगे दंग, बनाया अनोखा रिकॉर्ड
अब Apple के जूतों की लगेगी बोली, दिलचस्प कहानी को जानने के लिए सोशल मीडिया हुआ बेताब
एक पैर पर किया ऐसा जबरदस्त डांस कि देखने वाले रह गए दंग, चेहरे की मुस्कान देख हर कोई हुआ इंप्रेस
Next Article
एक पैर पर किया ऐसा जबरदस्त डांस कि देखने वाले रह गए दंग, चेहरे की मुस्कान देख हर कोई हुआ इंप्रेस
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com