आनंद महिंद्रा ने शेयर किया भारत की सबसे लंबी मालगाड़ी सुपर वासुकी का Video, बोले- कभी न खत्म होने वाली...

18 अगस्त को उद्योगपति ने सुपर वासुकी (Super Vasuki) का एक वीडियो शेयर किया, जो भारत की सबसे लंबी और सबसे भारी मालगाड़ी है. 15 अगस्त को इसका परीक्षण किया गया था.

आनंद महिंद्रा ने शेयर किया भारत की सबसे लंबी मालगाड़ी सुपर वासुकी का Video, बोले- कभी न खत्म होने वाली...

आनंद महिंद्रा ने शेयर किया भारत की सबसे लंबी मालगाड़ी सुपर वासुकी का Video

महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा (Mahindra Group Chairman Anand Mahindra) का ट्विटर अकाउंट जानकारीपूर्ण, प्रेरणादायक और मजाकिया पोस्ट के लिए सोने की खान है. वह हमेशा ऐसी सामग्री शेयर करते हैं जो कुछ ही समय में वायरल हो जाती है और जल्दी से लोगों का ध्यान भी खींच लेती है. 18 अगस्त को उद्योगपति ने सुपर वासुकी (Super Vasuki) का एक वीडियो शेयर किया, जो भारत की सबसे लंबी और सबसे भारी मालगाड़ी  (India's longest and heaviest freight train) है. 15 अगस्त को इसका परीक्षण किया गया था और इसका एक वीडियो ऑनलाइन वायरल हो रहा है.

आनंद महिंद्रा ने ट्विटर पर सुपर वासुकी का वीडियो शेयर किया. छोटी क्लिप में 3.5 किलोमीटर लंबी ट्रेन को कोठारी रोड स्टेशन (Kothari Road station) के पास से गुजरते हुए देखा जा सकता है. ट्रेन 6 लोको पर चलती है और इसमें 295 वैगन हैं. इसका कुल वजन 25,962 टन है.

देखें Video:

आनंद महिंद्रा ने क्लिप शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, अद्भुत. भारत की विकास गाथा की तरह. कभी न खत्म होने वाली.” 

ऑनलाइन शेयर किए जाने के बाद वीडियो को लाखों बार देखा जा चुका है. लोग भी सुपर प्रभावित हुए और कमेंट सेक्शन में अपने विचार व्यक्त किए. एक यूजर ने लिखा, "सुपर डुपर." दूसरे ने लिखा, "अरे वाह."

बता दें कि सुपर वासुकी ने अपने परीक्षण में 27,000 टन कोयले का भार ढोया, जो वास्तव में भारतीय रेलवे द्वारा एकल व्यवस्था में किया गया सबसे भारी ईंधन परिवहन है. एक स्टेशन को पार करने में ट्रेन को लगभग 4 मिनट लगते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

देशभर में जन्माष्टमी को लेकर सजे श्रीकृष्ण मंदिर