Guinness World Record: दुनिया का सबसे बड़ा पेन, जिसे उठाने में छूट जाएंगे अच्छे-अच्छों के पसीने !

हाल ही में गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर दुनिया के सबसे बड़े बॉलपॉइंट पेन का वीडियो भी शेयर किया है, जिसे देख लोग हैरान हैं.

Guinness World Record: दुनिया का सबसे बड़ा पेन, जिसे उठाने में छूट जाएंगे अच्छे-अच्छों के पसीने !

एक ऐसा पेन जिसे उठाने में छूट जाएंगे पसीने, Guinness World Record में दर्ज है रिकॉर्ड

स्कूल के दिनों में हर कोई पेन का दीवाना होता है. कई बच्चे तो पेन का कलेक्शन भी रखते हैं. आपने अपने स्कूल टाइम पर कभी न कभी सबसे छोटा और आपकी नजर में सबसे बड़े पेन तो देखे ही होंगे. स्कूल लाइफ के अलावा आज के मोबाइल के जमाने भी भी पेन की वैल्यू कम नहीं हुई है. आज हम आपको एक ऐसे ही बॉल पॉइंट पेन के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसका इस्तेमाल आप दैनिक आधार पर तो नहीं कर सकते हैं, लेकिन बावजूद इसके आप इस बॉल पॉइंट पेन के बारे में जानना जरुर चाहेंगे. गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर इस पेन का वीडियो भी शेयर किया है.

यहां देखें पोस्ट

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ( The Guinness World Records) ने दुनिया के सबसे बड़े बॉलपॉइंट पेन का रिकॉर्ड दर्ज किया है, जिसकी लंबाई 5.5 मीटर (18 फीट, 0.53 इंच) है, इसका वजन 37.23 किलोग्राम है. इस अद्भुत कलम को बनाया हैं हैदराबाद (Hyderabad News) के निवासी आचार्य मकुनुरी श्रीनिवासा (Acharya Makunuri Srinivasa) ने. साल 2011 में बने इस पेन को गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स (Guinness World Records ) की ओर से दुनिया का सबसे बड़ा बॉलपेन माना गया है. गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर इस पेन का वीडियो भी शेयर किया है.

मां के जज्बे को सलाम, टीचर और मां की ड्यूटी एकसाथ, देखें Viral Video

वीडियो में आचार्य श्रीनिवास के साथ उनके पेन को देखा जा सकता है. एक बड़े से सफेद पेपर पर कुछ ड्रॉ करने के लिए इस पेन के साथ उनकी टीम को खासी मशक्कत करनी पड़ी. बता दें कि ऊपर से यह पेन पीतल का बना हुआ है, जिसका अकेले का वज़न 9 किलोग्राम है. पेन के ऊपर के शेल पर भारतीय धर्मशास्त्रों से जुड़े हुए दृश्य उकेरे गए हैं. 

Video: स्टेज पर दूल्हे के भाई ने कर दी ऐसी हरकत, दुल्हन का हुआ हंस-हंस कर बुरा हाल, दूल्हा हुआ शर्म से पानी-पानी

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर इस पेन का वीडियो भी शेयर किया है. सोशल मीडिया पर शेयर किए गए वीडियो को देखने के बाद लोग हैरान रह गए. इस बीच सोशल मीडिया यूजर्स इस पर तरह-तरह के रिएक्शन दे रहे हैं. एक यूज़र ने लिखा, 'मुझे लगा कि ये मिसाइल है. वहीं कुछ अन्य यूज़र्स का कहना था कि अगर कभी इस पेन की स्याही लीक करने लगी तो?' 

आलिया भट्ट जब रात को भूल गईं सनग्‍लासेस उतारना 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com