विज्ञापन
Story ProgressBack

फूड पॉइजनिंग हो जाए... सोचकर अमेरिकी ट्रैवल व्लॉगर ने पाकिस्तान में खाया स्ट्रीट फूड, इंटरनेट यूजर्स ने जमकर किया ट्रोल

एक अमेरिकी ट्रैवल ब्लॉगर ने अपने वीडियो में कहा कि वह पाकिस्तान में स्ट्रीट फूड खाकर फूड पॉइजनिंग का शिकार होने की कोशिश कर रहा है. इस बात से इंटरनेट पर सनसनी फैल गई.

Read Time: 4 mins
फूड पॉइजनिंग हो जाए... सोचकर अमेरिकी ट्रैवल व्लॉगर ने पाकिस्तान में खाया स्ट्रीट फूड, इंटरनेट यूजर्स ने जमकर किया ट्रोल
अमेरिली ट्रैवल व्लॉगर पाकिस्तान में हुआ ट्रोल, ये है वजह

फूड पॉइजनिंग (Food poisoning) होने के इरादे से पाकिस्तान (Pakistan) में स्ट्रीट फूड (Street food) खाने के लिए एक अमेरिकी ट्रैवल ब्लॉगर (American travel blogger) की इंटरनेट यूजर्स जमकर आलोचना कर रहे हैं. आमतौर पर कहा जाता है कि भारतीय उपमहाद्वीप की यात्रा करने वाले विदेशियों को इम्यूनिटी की कमजोरी के कारण पेट की समस्याओं का खतरा होता है. सेहत से जुड़ी इस घटना का अपना नाम भी है. दिल्ली बेली नाम से चर्चित यह प्रॉब्लम दस्त, कब्ज या अन्य गैस्ट्रिक समस्याओं के बारे में बताता है जो भारत आने वाले विदेशियों को होती हैं.

दूसरी ओर, एक अमेरिकी ट्रैवल ब्लॉगर ने अपने वीडियो में कहा कि वह पाकिस्तान में स्ट्रीट फूड खाकर फूड पॉइजनिंग का शिकार होने की कोशिश कर रहा है. इस बात से इंटरनेट पर सनसनी फैल गई. पाकिस्तान में कोई इसे पचा नहीं सका और यूजर्स ब्लॉगर की आलोचना करने पर उतारू हो गए. दरअसल, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर कॉलिनडूटी नाम के अकाउंट से पोस्ट वीडियो के बड़े पैमाने पर वायरल हो जाने के बाद यह मामला सामने आया है.

फूड पॉइजनिंग के लिए पाकिस्तान में खाया स्ट्रीट फूड

वायरल वीडियो में दिख रहा है कि कॉलिन नाम का अमेरिकी ट्रैवल ब्लॉगर अपने दर्शकों को लाहौर की सड़कों पर ले जाता है. वहां घूमते हुए वह तुरंत अपना इरादा साफ कर देता है. वह कहता है, ''जब तक मुझे फूड पॉइजनिंग न हो जाए, तब तक स्ट्रीट फूड खा रहा हूं. फिलहाल मैं लाहौर, पाकिस्तान में हूं और यहां घूम-घूम के सबसे अजीब चीजें ढूंढूंगा और खाऊंगा.'

स्ट्रीट फूड से ब्लॉगर को नहीं हुई फूड पॉइजनिंग

इसके बाद कॉलिन लाहौर में सड़क किनारे बिक रहे हलवा, पकौड़ा वगैरह खाते हैं और लस्सी पीते दिखते हैं. इनमें से किसी से भी उसे फूड पॉइजनिंग नहीं होती. आखिरकार उन्होंने यह स्वीकार करते हुए अपने वीडियो को समाप्त किया कि उन्हें फूड पॉइजनिंग नहीं हुई है, लेकिन वह अपने प्रयास को जारी रखेंगे. वीडियो के कैप्शन में कॉलिन ने बताया कि कई दुकानदारों ने उनसे पेमेंट लेने से इनकार कर दिया. उन्होंने पाकिस्तान को खाने के लिए अपनी पसंदीदा जगहों में से एक बताया.

वायरल वीडियो यहां देखें :

मेहमाननवाजी और तोहफे में दिया गया ज्यादातर फूड

कॉलिन ने वीडियो के साथ लिखा, “निश्चित रूप से मेरी पाकिस्तान यात्रा के दौरान मेरे पसंदीदा दिनों में से एक लाहौर की चारदीवारी वाले शहर की संकरी गलियों की खोज करना था. इसे वीडियो में शामिल नहीं किया गया, लेकिन ज्यादातर फूड दरअसल मेहमाननवाजी के रूप में मुझे तोहफे में दिया गया था. दुनिया के सबसे दयालु लोगों में से कुछ पाकिस्तान में भी रहते हैं.'' हालांकि, वायरल वीडियो को "अपमानजनक" बताते हुए कई व्यूअर्स ने कॉलिन की जमकर आलोचना की.

भोजन की तलाश करने के बीच खाया हलवा और पकौड़ा

कुछ लोगों ने पाकिस्तान में "अजीब" भोजन की तलाश करने और फिर हलवा और पकौड़े खाने की उनकी कोशिश को भी दिक्कत पैदा करने वाला बताया. एक यूजर ने लिखा, “अगर आप इंटरनेट प्वाइंट के लिए उनके जीवन जीने के तरीके का अपमान करने जा रहे हैं तो उन जगहों की यात्रा न करें.'' दूसरे यूजर ने लिखा, “वाह, मैं हैरान हूं. हमें माइक में यह बताना कि आप डरे हुए हैं. आप सोचते हैं कि विचारों के बदले में आपको जहर दिया जाएगा, लेकिन फिर भी स्थानीय लोगों के चेहरे पर मुस्कान काफी नहीं है? यह घटिया और शोषणकारी तरीका है.''

ब्लॉगर को इंटरनेट के एक वर्ग से समर्थन भी मिला

तीसरे यूजर ने लिखा, “यह बहुत अपमानजनक है. हलवा और लस्सी सबसे स्वादिष्ट मिठाई और पेय हैं. भाई को लगता है कि उसे फूड पॉइजनिंग हो जाएगी क्योंकि उसने ऐसा कुछ नहीं देखा है.'' वहीं, ब्लॉगर को इंटरनेट के एक वर्ग से समर्थन भी मिला. एक यूजर ने लिखा, "पाकिस्तानी होने के नाते मुझे यह सीरीज पसंद आई और मुझे खुशी है कि आपको खाना पसंद आया."

ये Video भी देखें:

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
छात्र ने परीक्षा में बनाया दिल का डायग्राम, उसके अंदर जो लिखा, आंसरशीट देख टीचर को लगा 440 वॉट का झटका
फूड पॉइजनिंग हो जाए... सोचकर अमेरिकी ट्रैवल व्लॉगर ने पाकिस्तान में खाया स्ट्रीट फूड, इंटरनेट यूजर्स ने जमकर किया ट्रोल
महंगे रेस्टोरेंट्स में मुफ्त खाना खाने के लिए अजीबोगरीब हरकत करता है गुरुग्राम का ये कपल, पूरी कहानी उड़ा देगी होश
Next Article
महंगे रेस्टोरेंट्स में मुफ्त खाना खाने के लिए अजीबोगरीब हरकत करता है गुरुग्राम का ये कपल, पूरी कहानी उड़ा देगी होश
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;