ये कछुआ तो खरगोश से भी तेज दौड़ता है, अगर इससे रेस होगा तो यही कछुआ जीतेगा

इन दिनों एक ऐसा ही वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है जिसे देखकर आपको अपनी आंखों पर यकीन नहीं होगा. ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि बचपन से हमने आपने सभी ने यही सुना है कि कछुआ धीमी चाल चलता है.

ये कछुआ तो खरगोश से भी तेज दौड़ता है, अगर इससे रेस होगा तो यही कछुआ जीतेगा

कछुए का नाम आते ही ज़हन में जो सबसे पहली चीज आती है वो है उसकी धीमी चाल.  हमने बचपन से खरगोश और कछुए की कहानी सुनी है,  उसमें हमें कछुए की चाल से ही जिंदगी की सीख मिली.  लेकिन तब क्या जब दुनिया में कुछ सबसे धीरे चलने वाले जानवरों में से एक कछुआ अचानक तेजी से दौड़ने लग जाए.  जाहिर है ये देखना तो दूर सुनकर कि आपको हैरानी हो रही होगी.  तो हम आपके साथ एक ऐसा ही वीडियो शेयर करने जा रहे हैं जिसमें कछुआ तेजी से भागता हुआ दिखाई दे रहा है.  तो चलिए जानते हैं आखिर कैसे हुई ये आश्चर्यजनक घटना. 

कछुए को कभी भागते हुए देखा है 

 हमारी प्रकृति आश्चर्य से भरी हुई है और कई बार तो  कुछ ऐसी आश्चर्यजनक घटनाएं देखने को मिलती हैं जिन पर यकीन करना थोड़ा मुश्किल हो जाता. इन दोनों एक ऐसा ही वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है जिसे देखकर आपको अपनी आंखों पर यकीन नहीं होगा.  ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि बचपन से हमने आपने सभी ने यही सुना है कि कछुआ धीमी चाल चलता है.  लेकिन इंटरनेट पर वायरल हो रहे इस वीडियो में कछुआ तेजी से भागता हुआ नजर आ रहा है. 12 सेकेंड के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि कछुआ पहले धीमी चाल चल रहा है, लेकिन जैसे ही वो  एक ब्रिज पर पहुंचता है उसकी चाल अचानक तेज हो जाती है और चलता हुआ नहीं बल्कि ये कछुआ वीडियो में दौड़ता हुआ दिखाई दे रहा है. 

नेटिजंस बोले- कछुए को लेकर पुरानी कहावत का हुआ अंत 

 कछुए का ये जबरदस्त वीडियो सोशल मीडिया पर Yog  के ऑफिशियल टि्वटर हैंडल से शेयर किया गया है.  वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा है, 'स्पीडी टर्टल'. इंटरनेट पर इस वीडियो को 9 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं.  नेटीजंस भी इस वीडियो को देखकर हैरान है और कई तरह के कमेंट्स कर रहे हैं.  एक इंटरनेट यूज़र ने कमेंट बॉक्स पर लिखा, 'कछुए जैसी चाल', एक बहुत पुरानी कहावत थी जिसका इस वीडियो के साथ अंत हो गया है'.  एक इंटरनेट यूजर ने कयास लगाते हुए का लिखा, 'शायद जमीन गर्म है'. वहीं एक ने लिखा है कि इस तरह कछुए को भागते हुए मैंने पहली बार देखा है'. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com