Video: अयोध्या जेल से रिहा हुआ 98 साल का बुजुर्ग, नहीं देखी होगी ऐसी रिहाई

Viral Video: उत्तर प्रदेश की अयोध्या जेल से हाल ही में एक 98 साल का बुजुर्ग शख्स अपनी सजा पूरी कर जेल से बाहर निकले, लेकिन इस बीच लंबे इंतजार के बाद भी जब परिवार का कोई सदस्य लेने नहीं पहुंचा, तो जेल अधीक्षक ने कुछ ऐसा कदम उठाया जिसे देखने के बाद यूजर्स भी इमोशनल हो गए.

Video: अयोध्या जेल से रिहा हुआ 98 साल का बुजुर्ग, नहीं देखी होगी ऐसी रिहाई

अयोध्या जेल से रिहा हुआ 98 साल का बुजुर्ग, नहीं आया कोई लेने तो स्टाफ ने इस तरह दी विदाई

Ayodhya Jail Viral Video: रामनगरी कही जाने वाली अयोध्या से एक ऐसा मामला सामने आया है, जो कानून, प्रशासन और कैदी से ऊपर उठकर मानवता की मिशाल पेश कर रहा है, जिसके बारे में जानकर आपका भी दिल पिघल जाएगा. दरअसल, उत्तर प्रदेश की अयोध्या जेल से हाल ही में एक 98 साल का बुजुर्ग शख्स अपनी सजा पूरी कर जेल से बाहर निकला, लेकिन इस बीच लंबे इंतजार के बाद भी जब परिवार का कोई सदस्य लेने नहीं पहुंचा, तो जेल अधीक्षक ने कुछ ऐसा कदम उठाया जिसे देखने के बाद यूजर्स भी इमोशनल हो गए.

दरअसल, उत्तर प्रदेश की अयोध्या जेल से 98 साल के बुजुर्ग शख्स रामसूरत की रिहाई के बाद, जब होने लेने कोई परिजन नहीं पहुंचा, तो जेल के अधीक्षक शशीकांत मिश्रा ने उन्हें अपनी गाड़ी में बैठाकर सिपाहियों के साथ उनके घर तक भिजवाया. इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रहा यह वीडियो हर किसी को भावुक कर रहा है. वीडियो देख चुके यूजर्स भी जेल अधीक्षक के इस नेकदिली की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं.

यहां देखें वीडियो

वीडियो में जेलर को आप यह कहते सुन सकते हैं कि, ये है आपका 9500 रुपए जो जमा था, रख लीजिए इसको. हमारे सिपाही जा रहे हैं आपको घर पहुंचाकर आएंगे. अधिकारी पूछते हैं कि आप कहां जाएंगे तो राम सूरत कहते हैं कि, अपने मंदिर जाएंगे. इसके बाद जेलर सिपाहियों से कहते हैं कि, आप लोग ले जाइए इनको और मंदिर में पहुंचाकर बाबा को आइए. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर इस वीडियो को उत्तर प्रदेश के जेल महानिदेशक ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से शेयर किया है. वीडियो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा गया है, 'परहित सरिस धर्म नहीं भाई. 98 वर्षीय रामसूरत जी की रिहाई पर लेने कोई नहीं आया. अधीक्षक जिला जेल अयोध्या श्री शशिकांत मिश्र पुत्रवत अपनी गाड़ी से घर भेजते हुए.' इस वीडियो को अब तक 23 हजार से ज्यादा लोग देख चुके हैं, जबकि 1 हजार से ज्यादा लोगों ने इस वीडियो को लाइक किया है. वीडियो देख चुके यूजर्स इस पर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं.