दुनिया घूमने का सपना देखने वाली 79 साल की बुजुर्ग ने 50 सालों में की 193 देशों की यात्रा, इस चीज से हुई थीं इंस्पायर

79 साल की लुइसा यू ने पिछले पचास सालों में 193 देशों की सैर कर दुनिया घूमने का अपना सपना पूरा कर लिया है. उन्होंने सर्बिया को अपना आखिरी पड़ाव बनाया.  

दुनिया घूमने का सपना देखने वाली 79 साल की बुजुर्ग ने 50 सालों में की 193 देशों की यात्रा, इस चीज से हुई थीं इंस्पायर

हर दिन नए देश में जाने का सपना देखती हैं 79 साल की ये बुजुर्ग

कुछ लोग दुनिया घूमने के शौकीन होते हैं, वो धरती के हर कोने को छान मारना चाहते हैं. अमेरिका की एक महिला भी बचपन से ही दुनिया घूमने का सपना देखती थीं और पिछले 50 सालों में उन्होंने 20-25 नहीं बल्कि कुल 193 देशों की यात्रा कर ली है. 79 साल की लुइसा यू ने पिछले पचास सालों में 193 देशों की सैर कर दुनिया घूमने का अपना सपना पूरा कर लिया है. उन्होंने सर्बिया को अपना आखिरी पड़ाव बनाया.  

लुइसा यू ने गुड मॉर्निंग अमेरिका को बताया, "जब मैं फिल्म देखने में गई, तो उसमें खूबसूरत नजारे, नदियों, पहाड़ों को देख मैं मोहित हो गई, इसलिए मैं हमेशा सोचती था कि किसी दिन मैं इन जगहों पर जाऊंगी."

अमेरिका से की शुरुआत

लुइया महज 23 साल की थीं, जब वह एक्सचेंज स्टूडेंट के तौर पर अमेरिका आई थीं और सबसे पहले उन्होंने अमेरिका से ही अपनी यात्रा करने की शुरुआत की. चूंकि वह पहले देश से बाहर नहीं जा सकती थीं, उन्होंने अमेरिका को घूमा.

लुइसा यू मेडिकल टेक्नोलॉजी क्षेत्र में काम करती थीं और बाद में एक ट्रैवल एजेंट बन गईं ताकि वह अपने काम के साथ-साथ अपने शौक को भी जी सकें. पिछले पांच दशकों में, उन्होंने इटली जैसे यूरोपीय देशों से लेकर थाईलैंड जैसे एशियाई देशों और उससे आगे लीबिया जैसे अफ्रीकी देशों और ईरान जैसे मध्य पूर्वी देशों की यात्रा की है. फिर उन्होंने उन सभी 193 देशों का दौरा करने का फैसला किया जो संयुक्त राष्ट्र के सदस्य देश हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

लुइसा ने दूसरे ट्रैवर्स को अपना संदेश दिया कि "डरो मत, बस चलते जाओ. किसी का इंतजार मत करो, क्योंकि अगर तुम इंतजार करोगे, तो ऐसा कभी नहीं कर पाओगे, दो करना चाहते हो."