ऊंटों की सुंदरता प्रतियोगिता से 40 ऊंट किए गए बाहर, सुंदर बनाने के लिए लगाया था Botox इंजेक्शन

किंग अब्‍दुलअजीज ऊंट महोत्‍सव प्रतियोगिता जो दिसंबर की शुरुआत में शुरू हुआ था इसे जीतने वाले ऊंट को 6.6 करोड़ डॉलर मिलना है. जिसके लिए ऊंटों को पालने वाले लोगों ने इन बेजुबान पशुओं को बोटोक्‍स का इंजेक्‍शन लगाया था.

ऊंटों की सुंदरता प्रतियोगिता से 40 ऊंट किए गए बाहर, सुंदर बनाने के लिए लगाया था Botox इंजेक्शन

ऊंटों की सुंदरता प्रतियोगिता से 40 ऊंट किए गए बाहर

सऊदी अरब सरकार ने ऊंटों की सुंदरता प्रतियोगिता से 40 ऊंटों को बाहर कर दिया है. दरअसल, इन ऊंटों को बोटोक्‍स का इंजेक्‍शन लगाया गया था. किंग अब्‍दुलअजीज ऊंट महोत्‍सव प्रतियोगिता जो दिसंबर की शुरुआत में शुरू हुआ था इसे जीतने वाले ऊंट को 6.6 करोड़ डॉलर मिलना है. जिसके लिए ऊंटों को पालने वाले लोगों ने इन बेजुबान पशुओं को बोटोक्‍स का इंजेक्‍शन लगाया था. प्रतियोगिता के नियमों के अनुसार, बोटॉक्स इंजेक्शन और अन्य कॉस्मेटिक परिवर्तनों की अनुमति नहीं है. निर्णायक मंडल ऊंटों के सिर के आकार, गर्दन, ड्रेस, कूबड़ के आधार पर विजेता का चुनाव करता है.

हालांकि, कई प्रजनकों पर अपने ऊंटों को जिताने के लिए अनैतिक तरीकों का पालन करने का आरोप लगाया गया है, जैसे कि ऊंटों को सिलिकॉन और फिलर्स का इंजेक्शन लगाना. इस खबर के बारे में जानने के बाद, लोगों ने अपने विचार व्यक्त किए हैं.

एक यूजर ने ट्वीट किया, "आखिरकार कोई इन प्रतियोगिताओं से अवास्तविक उम्मीदों के बारे में कुछ कर रहा है." दूसरे ने लिखा, "यह बोटोक्स चीज़ हाथ से निकल रही है."  एएनआई के मुताबिक, इस साल आयोजकों पर छेड़छाड़ के ऐसे करीब 147 मामले दर्ज किए गए हैं. छेड़छाड़ का पता लगाने के लिए ऊंटों की शारीरिक और चिकित्सकीय जांच की गई.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि सऊदी अरब की राजधानी रियाद के पूर्वोत्‍तर इलाके में स्थित रेगिस्‍तान में यह ऊंट महोत्‍सव एक महीने तक चलता है. सऊदी अरब की आधिकारिक न्‍यूज एजेंसी ने बताया, कि सरकार ने कृत्रिम तरीके से ऊंटों की सुंदरता बढ़ाने वालों के खिलाफ ऐक्‍शन लिया है. इसके लिए विशेष और अत्‍याधुनिक तकनीक का इस्‍तेमाल किया जा रहा है.