घर की बालकनी में एकसाथ बैठे दिखे 4 विशाल अजगर और कई सांप, पहले नहीं देखा होगा ऐसा खौफनाक नज़ारा - देखें Video

बुडेरिम के इस विशेष स्थान पर 2 या 3 दिन की अवधि में उनके पिछले डेक पर 4 कार्पेट अजगर और 6 सांप मिले थे. कुल मिलाकर 2 सप्ताह की अवधि में.

घर की बालकनी में एकसाथ बैठे दिखे 4 विशाल अजगर और कई सांप, पहले नहीं देखा होगा ऐसा खौफनाक नज़ारा - देखें Video

घर की बालकनी में एकसाथ बैठे दिखे 4 विशाल अजगर और कई सांप

कल्पना कीजिए कि एक सांप आपके घर में रह रहा है, वह भी लगातार दो-तीन दिनों तक. आप कैसे प्रतिक्रिया देंगे? सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक सांप पकड़ने वाला ऑस्ट्रेलिया के बुडेरिम में एक घर में चार कार्पेट अजगर (four carpet pythons spotted in a house) को देखता है. इस वीडियो को सनशाइन कोस्ट स्नेक कैचर्स (Snake Catchers) ने इंस्टाग्राम पर शेयर किया है.

पोस्ट के कैप्शन में कहा गया है, "ऐसा बहुत बार नहीं होता है, लेकिन प्रजनन के मौसम के दौरान हमें नियमित रूप से एक घर में कई सांपों को पकड़ने के लिए बुलाया जाता है. बुडेरिम के इस विशेष स्थान पर 2 या 3 दिन की अवधि में उनके पिछले डेक पर 4 कार्पेट अजगर और 6 सांप मिले थे. कुल मिलाकर 2 सप्ताह की अवधि में."

देखें Video:

वीडियो को इंस्टाग्राम पर 7,263 से ज्यादा बार देखा जा चुका है और 347 से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं.

वीडियो में एक शख्स को यह कहते हुए सुना जा सकता है, “ऐसा लग रहा है कि एक नर है और दूसरा मादा है. वे डेक के शीर्ष पर हैं और ऐसा लग रहा है कि वे कुछ करने वाले हैं."

वीडियो ने यूजर्स के रोंगटे खड़े कर दिए हैं. इंस्टाग्राम पोस्ट पर एक टिप्पणी ने कहा, "वाह, शायद एक काफी है लेकिन 3," दूसरे यूजर ने कहा, "मुझे ऑस्ट्रेलिया जाने की ज़रूरत है."

एक एनिमिया के अनुसार, कालीन अजगर एक बड़ा सांप है जिसमें आश्चर्यजनक पैटर्न होते हैं जो इसकी त्वचा पर एक प्राच्य कालीन पैटर्न की नकल करते हैं. उनका रंग सफेद, क्रीम या सोने के पैटर्न के साथ जैतून से लेकर काला तक बहुत भिन्न होता है.

एनिमिया ने आगे कहा कि पैटर्निंग हीरे के आकार की हो सकती है या भूरे रंग की पृष्ठभूमि पर चमकीले और गहरे बैंड से बने जटिल पैटर्न की विशेषता हो सकती है. इस प्रजाति में नर आम तौर पर मादाओं की तुलना में छोटे होते हैं, और कुछ में मादा 4 गुना तक भारी हो सकती हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बेंगलुरु में भारी बारिश बनी आफत, लोगों की जिंदगी हुईं बेहाल