विज्ञापन

अमेरिकी पीएचडी स्कॉलर के इस शौक ने खींचा लोगों का ध्यान, 20 साल से जमा कर रही है बच्चों के कपड़े, वजह कर देगी हैरान

अब जाकर इस अमेरिकी महिला ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम के माध्यम से अपने इस खास शौक का खुलासा किया है. दरअसल, निकोल महज 7 साल की उम्र से भविष्य में होने वाले अपने बच्चों के लिए कपड़े सिलेक्ट कर रही हैं.

अमेरिकी पीएचडी स्कॉलर के इस शौक ने खींचा लोगों का ध्यान, 20 साल से जमा कर रही है बच्चों के कपड़े, वजह कर देगी हैरान
20 साल से बच्चों के कपड़े इकट्ठे कर रही है ये महिला, बेहद खास है वजह

आजकल खुद के लिए एक हॉबी डेवलप करने पर काफी जोर दिया जाता है. ऐसा माना जाता है कि इससे जीवन के आपा-धापी के बीच शुकून, शांति और खुशी का एहसास होता है. एक 27 वर्षीय अमेरिकी पीएचडी स्कॉलर इन दिनों अपने अकादमिक उपलब्धियों से ज्यादा अपने हॉबी के लिए चर्चा का विषय बनी हुई है. निकोल अपनी इस खास हॉबी को करीब पिछले 20 साल से फॉलो कर रही हैं. अब जाकर इस अमेरिकी महिला ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम के माध्यम से अपने इस खास शौक का खुलासा किया है. दरअसल, निकोल महज 7 साल की उम्र से भविष्य में होने वाले अपने बच्चों के लिए कपड़े सिलेक्ट कर रही हैं.

20 साल पुराना कलेक्शन

बायोमेडिकल इंजीनियर निकोल इन दिनों पीएचडी कर रही हैं और साथ ही एक इंस्टाग्राम पेज भी चलाती हैं. इसी पेज के जरिए उन्होंने बच्चों के कपड़ों का लगभग 20 साल पुराना कलेक्शन शेयर किया है. अपने इस खास शौक के बारे में पीपल से बातचीत करते हुए महिला ने बताया, "मैंने अपने बच्चों के कपड़ों का संग्रह तब शुरु किया जब मैं बहुत छोटी थी. मैं शायद 5 या 6 साल की थी जब मैंने कपड़े इकट्ठा करना शुरू किया. सबसे पहले वे मेरी बेबी डॉल के लिए थे. मेरी मां ने गुड़ियों से खेलने के प्रति मेरे प्रेम को प्रोत्साहित किया. इसकी शुरुआत ऐसे ही हुई और इन वर्षों में मैंने बच्चों के कपड़ों का एक कलेक्शन तैयार किया. मुझे उम्मीद है कि भविष्य में यह मेरे बच्चों के काम आएगा."
 

कलेक्शन ने खींचा लोगों का ध्यान

निकोल के बच्चों के कपड़ों का कलेक्शन सोशल मीडिया यूजर्स को काफी पसंद आ रहा है. इंस्टाग्राम पर बच्चों के कपड़ों के कलेक्शन के वीडियो को अब तक 46 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है. 3.6 लाख से ज्यादा लोगों ने वीडियो को लाइक किया है और इसे अन्य 61 हजार लोगों के साथ शेयर किया है. निकोल के इस खास कलेक्शन में लड़का और लड़की दोनों के कपड़ों को मिला कर लगभग 100 आइटम्स हैं. कलेक्शन के बारे में वह कहती हैं, "मैं इतनी बार खरीदारी नहीं करती हूं. आइटम्स आते-जाते रहते हैं. कभी-कभी मुझे कुछ मिल जाता है और बाद में मैं उसे नहीं रखने का फैसला करती हूं तो उसे किसी को दे देती हूं या कुछ चीजें बेच देती हूं. मैं जो भी ऑनलाइन दिखाती हूं वह वही है जो मैंने वर्षों से इकट्ठा किया है. यह कलेक्शन लगातार इवॉल्व होते रहता है."

कमेंट सेक्शन में कई यूजर्स निकोल की तरह बच्चों के कपड़े कलेक्ट करने के शौक के साथ भावनात्मक रूप से जुड़ाव महसूस कर रहे हैं. पोस्ट पर कमेंट करते हुए एक यूजर ने लिखा, "मुझे लगा था ऐसा करने वाली मैं अकेली हूं." दूसरे यूजर ने लिखा, "मैं रोने वाली हूं. यह सबसे मनमोहक चीज है. उन लोगों की बात न सुनें जो आपका मजाक उड़ा रहे हैं." कई लोग अजन्मे बच्चे के लिए सालों से कपड़े कलेक्ट करने के इस शौक को बेवकूफी और पागलपन करार दे रहे हैं. वहीं कई यूजर्स को यह काफी पसंद आ रहा है.


 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
फ्लाइट में क्यों हमेशा बाई तरफ से होती है बोर्डिंग, जानिए क्या है इसके पीछे की वजह?
अमेरिकी पीएचडी स्कॉलर के इस शौक ने खींचा लोगों का ध्यान, 20 साल से जमा कर रही है बच्चों के कपड़े, वजह कर देगी हैरान
थिएटर में स्त्री 2 मूवी देखने गए थे, जैसे ही बजा 'आयी नई' गाना, दोस्तों ने मिलकर किया ऐसा कारनामा, Video वायरल हो गया
Next Article
थिएटर में स्त्री 2 मूवी देखने गए थे, जैसे ही बजा 'आयी नई' गाना, दोस्तों ने मिलकर किया ऐसा कारनामा, Video वायरल हो गया
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com