कार के डैशबोर्ड में फंस गया था 18 किलो का खतरनाक सांप, निकाले जाने के बाद हुआ यह खुलासा... - देखें Photos

अमेरिकी राज्य उत्तरी कैरोलिना में मंगलवार को एक पालतू बोआ कॉन्स्ट्रिक्टर सांप (pet boa constrictor snake) अपने मालिक की कार के डैशबोर्ड से फंस गया था.

कार के डैशबोर्ड में फंस गया था 18 किलो का खतरनाक सांप, निकाले जाने के बाद हुआ यह खुलासा... - देखें Photos

कार के डैशबोर्ड में फंस गया था 18 किलो का खतरनाक सांप

अमेरिकी राज्य उत्तरी कैरोलिना में मंगलवार को एक पालतू बोआ कॉन्स्ट्रिक्टर सांप (pet boa constrictor snake) अपने मालिक की कार के डैशबोर्ड से फंस गया था. डब्लूएक्सआईआई की रिपोर्ट के अनुसार, स्टेनली काउंटी एनिमल प्रोटेक्टिव सर्विसेज (Stanly County Animal Protective Services) के अधिकारियों को सांप के कार के डैशबोर्ड में फंस जाने की सूचना मिलने के बाद वो तुंरत ही घटनास्थल पर पहुंच गए थे.

स्टैनली काउंटी एनिमल प्रोटेक्टिव सर्विसेज ने फेसबुक पर सांप की तस्वीरें साझा करते हुए लिखा, "हमारे अधिकारियों को एक ऐसी जगह भेजा गया , जहां एक पालतू बोआ कंस्ट्रिक्टर अपने मालि की कार के डैशबोर्ड में फंस गया था. सांप को बिना किसी नुकसान के बाहर निकाला गया और वह घर पर वापस आ गया."

द शार्लेट ऑब्जर्वर के अनुसार,सांप को बाहर निकालने के लिए डैशबोर्ड के कुछ हिस्सों को तोड़ना पड़ा. एक फेसबुक यूजर से पूछा, "उस ब्यूटी का वजन क्या था?", जबकि दूसरे ने पूछा, कि बचावकर्मियों ने सांप को कैसे बाहर निकाला.

काउंटी कार्यकर्ता जेमी पार्कर, जिन्होंने सांप के बचाव अभियान में मदद की, उन्होंने कमेंट सेक्शन में मजाकिया अंदाज़ में बताया, कि ‘टीम ने सांप से सिर्फ अच्छी बात की और वह खुद ही बाहर आ गया.'

स्टैनली काउंटी शेरिफ के कार्यालय के अधिकारियों ने कहा, कि बोआ कंस्ट्रिक्टर अपने कंटेनर से बाहर निकलकर कार के डैशबोर्ड में चला गया. सांप के मालिक ने कहा, कि इसकी लंबाई 8.5 फीट है और इसका वजन लगभग 18 किलोग्राम है.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बता दें कि बोआ कंस्ट्रक्टर सांपों की एक प्रजाति है. जो गैर विषैले लेकिन भारी शरीर वाले सांप होते हैं. जो मध्य और दक्षिण अमेरिका के अधिकांश क्षेत्रों में उष्णकटिबंधीय जलवायु में रहते हैं. वे अपने शिकार को पूरी तरह से निगलने के लिए जाने जाते हैं और अक्सर विदेशी पालतू जानवरों के रूप में रखे जाते हैं.