अजगर की मदद से मिली 17 फुट की मादा अजगर, अंदर मिले 73 अंडे, हिरण को निगलने की है ताकत

यूएस के मियामी में ऐसी घटना हुई, जिसने सभी को हैरान कर दिया. फ्लोरिडा के शोधकर्ताओं ने एक नई तकनीक के जरिए बड़ी मादा अजगर को पकड़ा. जिसकी लंबाई 17 फुट है.

अजगर की मदद से मिली 17 फुट की मादा अजगर, अंदर मिले 73 अंडे, हिरण को निगलने की है ताकत

यूएस के मियामी में ऐसी घटना हुई, जिसने सभी को हैरान कर दिया. फ्लोरिडा के शोधकर्ताओं ने एक नई तकनीक के जरिए बड़ी मादा अजगर को पकड़ा. जिसकी लंबाई 17 फुट है. जो बहुत ही आराम से हिरण को निगल सकती है और इस अजगर की लंबाई एक स्टोरी बिल्डिंग जितनी है. इसका वजन 140 पाउंड यानी 64 किलो है. बिग साइप्रेस नेशनल प्रीजर्व के फेसबुक पेज पर किए पोस्ट के मुताबिक, दक्षिण फ्लोरिडा में अब तक का सबसे बड़ा अजगर पकड़ा गया है. 

नेशनल पार्क में शिकार के लिए घूम रहा था शख्स, पहले हाथी ने कुचला फिर शेरों ने कर दिया ऐसा

शोधकर्ताओं ने इतने बड़े मादा अजगर को पकड़ने के लिए नई तकनीक का इस्तेमाल किया. उन्होंने एक मेल अजगर में रेडियो ट्रांस्मीटर लगाया. जैसे ही प्रजनन के लिए मेल अजगर मादा अजगर के पास पहुंचा तो शोधकर्ताओं ने मादा अजगर को पकड़ लिया. 17 फुट मादा अजगर के अंदर 73 अंडे थे. जिसको देखकर सभी हैरान रह गए. इस मादा अजगर को वन्य जीवन के लिए सबसे खतरनाक बताया जा रहा है. 

Jeff Bezos ने लिया सबसे महंगा तलाक, 2.52 लाख करोड़ के शेयर लेकर मैकेंजी बनीं चौथी सबसे अमीर महिला

सांप आस-पास के वन्य जीवन के लिए सबसे बड़ा खतरा हैं. ये छोटे जानवर जैसे खरगोश, चिड़िया और ओपस्सम जैसे जानवरों को खा जाते हैं. यहां तक कि ये मादा अजगर इतनी बड़ी थी कि एक बड़े हिरण को भी निगल सकती है. 

राहुल गांधी से पूछा- बायोपिक बनी तो कौन होगी Heroine? झट से मिला ये जवाब

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बर्मी अजगर इस एरिया में सबसे पहले 80 के दशक में आए थे. 2012 तक दक्षिण फ्लोरिडा में अब तक 3 लाख अजगर हो चुके हैं.