ओडिशा के गांव में मिला 14 फीट लंबा किंग कोबरा, वन विभाग ने किया रेस्क्यु

एक खतरनाक किंग कोबरा (king cobra) ओडिशा में वन विभाग के अधिकारियों ने पकड़ा है, जिसकी लंबाई देखने के बाद वन विभाग के कर्मचारी भी हैरान रह गए. वन विभाग द्वारा रेस्क्यु किए गए इस सांप की लंबाई 14 फीट बताई जा रही है, जिसे कटक के एक गांव से पकड़ा गया है.

ओडिशा के गांव में मिला 14 फीट लंबा किंग कोबरा, वन विभाग ने किया रेस्क्यु

ओडिशा के गांव में मिला 14 फीट लंबा किंग कोबरा, वन विभाग ने किया रेस्क्यु

कटक:

दुनिया में बहुत से ऐसे खतरनाक और जहरीले सांप हैं, जिन्‍हें देखकर लोगों के रोंगटे खड़े हो जाते हैं. ऐसा ही एक खतरनाक किंग कोबरा (king cobra) ओडिशा में वन विभाग के अधिकारियों ने पकड़ा है, जिसकी लंबाई देखने के बाद वन विभाग के कर्मचारी भी हैरान रह गए. वन विभाग द्वारा रेस्क्यु किए गए इस सांप की लंबाई 14 फीट बताई जा रही है, जिसे कटक के एक गांव से पकड़ा गया है.

ओडिशा वन विभाग (Odisha Forest Department) के कर्मचारियों ने बताया, कि 14 फीट लंबाई वाले इस सांप को कटक के बडम्‍बा (Badamba, Cuttack) में एक गांव से पकड़ गया है. यह एक वयस्‍क किंग कोबरा सांप है. इसका वजन 6.6 किलोग्राम है. रिस्क्यु किए जाने के बाद इसे गोपापुर के तालाचंद्रगिरि रिजर्व फॉरेस्‍ट (Talachandragiri Reserve Forest of Gopapur) में छोड़ दिया गया.


जब गांव वालों ने इतने बड़े सांप को देखा तो वहां खौफ का माहौल हो गया. उन्‍होंने तुरंत इसकी सूचना वन विभाग को दी, जिसके बाद सांप का रेस्क्यु किया गया. वन विभाग ने इसकी एक फोटो भी जारी गई है, जिसमें 6 लोग इस सांप को अपने हाथों में उठाए दिखाई दे रहे हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com