विज्ञापन
This Article is From Jul 03, 2016

ढाका हमला : शेख हसीना ने कहा- आतंकवादियों को हथियार पहुंचाने वालों का पता लगाकर रहेंगे

ढाका हमला : शेख हसीना ने कहा- आतंकवादियों को हथियार पहुंचाने वालों का पता लगाकर रहेंगे
बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना (एएफपी फोटो)
ढाका: बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने ढाका में एक कैफे पर वीभत्स हमला कर कई विदेशियों समेत 20 लोगों की जान लेने वाले आतंकवादियों को हथियारों और विस्फोटकों की आपूर्ति करने वाले लोगों की जड़ों तक पहुंचने का संकल्प लिया।

हसीना का यह बयान उनके सरकारी आवास गणभवन में जापान के विदेश राज्य मंत्री सैजी किहारा के साथ मुलाकात के दौरान आया। प्रधानमंत्री के प्रेस सचिव एहसानुल करीम ने मुलाकात के बाद मीडिया से कहा, 'गुलशफ कैफे पर आतंकी हमले को दुर्भाग्यपूर्ण करार देते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि हमें दोषियों की जड़ों तक पहुंचना होगा, जिन्होंने इस जघन्य हमले के लिए आतंकवादियों को हथियारों और विस्फोटों की आपूर्ति की।'

ढाका की होली आर्टिसन बेकरी में शुक्रवार शाम को बंदूकधारियों ने हमला कर दिया था। हमले में मारे गए 20 लोगों में सात जापानी नागरिक थे। इन सात जापानी नागरिकों में से छह ढाका मेट्रो रेल परियोजना के सर्वेक्षक थे। जापान सरकार ने हमले के बाद मंत्री को ढाका भेजा।

हमलावरों ने दो पुलिस अधिकारियों को भी मार गिराया, जिन्होंने संकट को समाप्त करने के लिए कैफै में घुसने का प्रयास किया था। शनिवार को सेना के कमांडो रेस्तरां में पहुंचे और 13 बंधकों को बचाया। उन्होंने छह हमलावरों को मार गिराया, वहीं एक को जिंदा पकड़ लिया।

इस बात की पुष्टि हो गई है कि हमलावरों ने जिन लोगों को मारा, उनमें नौ इतालवी, सात जापानी और एक भारतीय शामिल थे। मृतकों में तीन बांग्लादेशी भी थे, जिनमें एक अमेरिकी नागरिक था।

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com