Viral Video : रूसी सेना की वापसी के बाद यूक्रेनी लोगों ने फहराया झंडा, गाया राष्ट्रगान

Russia Ukraine War: वायरल हो रहे वीडियो में कैप्शन दिया गया है- स्थानीय लोग यूक्रेन का राष्ट्रगान गाते हुए जब यूक्रेन का झंडा खेरसॉन में लहराता है. इस वीडियो को अब तक 2,700 लाइक मिल चुके हैं और 100 प्रतिशत अपवोट मिले हैं .  

Viral Video : रूसी सेना की वापसी के बाद यूक्रेनी लोगों ने फहराया झंडा, गाया राष्ट्रगान

जैसे ही एक व्यक्ति यूक्रेन के झंडे को उपर चढ़ाता है स्थानीय लोग खुशी से झूम उठते हैं.  

रूस यूक्रेन युद्ध (Russia Ukraine War) के आठ महीनों के बाद रूसी संसद क्रेमलिन ने घोषणा की है कि रूसी सेनाएं दक्षिणी यूक्रेन के खेरसॉन (Kherson) से लौट जाएंगी. यह इलाका लंबे समय से रूसी सेना (Russian Army) के कब्जे में था. यह यूक्रेन में रूसी राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन के अभियान में बड़ा मोड़ रहा. अब इस इलाके की एक वीडियो (Video) सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल (Viral) हो रही है जिसमें खेरसॉन के स्टानयस्लाव क्षेत्र में स्थानीय निवासी यू्क्रेन के झंडे का ध्वजारोहण कर रहे हैं. साथ ही स्थानीय लोग यूक्रेन का राष्ट्रीय गान गा रहे हैं, खुशी मना रहे हैं और तालियां बजा रहे हैं. जैसे ही एक व्यक्ति यूक्रेन के झंडे को उपर चढ़ाता है स्थानीय लोग खुशी से झूम उठते हैं.  

इस 21 सेकेंड की क्लिप को रेडइट पर शेयर किया गया था. वीडियो में कैप्शन दिया गया है- स्थानीय लोग यूक्रेन का राष्ट्रगान गाते हुए जब यूक्रेन का झंडा खेरसॉन में लहराता है. इस वीडियो को अब तक 2,700 लाइक मिल चुके हैं और 100 प्रतिशत अपवोट मिले हैं .  

कई इंटरनेट यूज़र्स इस वीडियो को देख भावुक हो रहे हैं. एक यूज़र ने लिखा, "इस इलाके के निवासी पिछले कुछ महीनों में नरक से गुज़रे होंगे."

दूसरे यूज़र ने लिखा, " मुझे आज पीने के लिए अतिरिक्त पानी चाहिए. इसे देख कर मुझे बहुत खुशी हो रही है लेकिन मैं इस इलाके के लोगों की खुशी की कल्पना भी नहीं कर सकता."

एक तीसरे यूज़र ने लिखा, मैं आज खेरसॉन के लिए बहुत खुश हूं.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रूसी रक्षा मंत्री सर्गेई शोईगु ने यूक्रेन (Ukraine) के रणनीतिक तौर पर अहम शहर खेरसॉन के निकट अपनी सेना को दनीप्रो नदी के पश्चिमी तट से पीछे  हटने के आदेश दिए थे. रूस यूक्रेन युद्ध (Russia Ukraine War) में यह एक अहम पड़ाव रहा. साथ ही यह रूस के लिए भी बड़ा झटका है. यूक्रेन ने बुधवार को इस घोषणा पर सावधानीपूर्वक प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि कुछ रूसी सेनाएं अभी भी खेरसॉन में हैं और इस क्षेत्र में अतिरिक्त रूसी श्रमशक्ति भेजी जा रही है.