VIDEOS: Ukraine में चुपचाप उड़ते Russian Drones दाग रहे मिसाइल

Ukraine War: एक वीडियो (Video) में दिखता है कि एक ड्रोन (Drone) से छोटी मिसाइल दागी जाती है. यह यह टार्गेट (Target) पर लगती है और कुछ पलों बाद वहां बड़ा आग का गोला बन जाता है.

VIDEOS: Ukraine में चुपचाप उड़ते Russian Drones दाग रहे मिसाइल

Russia Ukraine War : युद्ध को करीब 8 महीने हो गए हैं. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

यूक्रेन (Ukraine) के आसमान में उड़ते हमलावर ड्रोन (Drones) की कई वीडियो (Video) सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल (Viral) हो रही है. रक्षा विशेषज्ञों का कहना है कि यह ड्रोन ईरान में बने हैं शाहिद-136 हैं, इन्हें रूसी सेना में जेरान-2 (Geran-2) के नाम से भी जाना जाता है. यूक्रेन में युद्ध पर करीब से नज़र रख रहे डिफेंस रिसर्चर रॉब ली ने कई वीडियो ट्वीट की हैं जिनमें दिखता है कि जेरान-2 यूक्रेन की राजधानी कीव और सूमी के पूर्वी क्षेत्र के उपर उड़ते हुए धमाके कर रहा है.

इन हमलावर ड्रोन्स की वीडियो दिखाती हैं कि चुपचाप उड़ते हुए ये ड्रोन अपने निशाने पर आते हैं. यूक्रेनी अब जलते हुई रिहायशी इमारतों की तस्वीरें डाल रहे हैं और इन ड्रोन हमलों की निंदा कर रहे हैं.

एक अन्य वीडियो में दिखता है कि एक ड्रोन से छोटी मिसाइल दागी जाती है. हालांकि यह यह टार्गेट पर लगती है और कुछ पलों बाद वहां बड़ा आग का गोला बन जाता है. एक और वीडियो में दावा किया जा रहा है कि जेरान-2 को मार गिराया जाता है.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह ड्रोन किसी निशाने के उपर हवा में टहलता है, फिर अपने निशाने की पहचान करता है. इसके बाद ड्रोन द्वारा निशाने पर मिसाइल दागी जाती है.  यह हथियार हर तरह के आकार और प्रकार में आते हैं. यह जूते के डब्बे से लेकर सर्फिंग बोर्ड जितने बड़े भी हो सकते हैं. यूक्रेनी अधिकारियों ने बताया था कि कीव और सूमी में रूसी ड्रोन हमले में छ लोग मारे गए थे.