Viral Video : ज़ोरदार भाषण के बाद स्टेज पर 'खो गए' Joe Biden, ढूंढ़ने लगे नीचे उतरने का रास्ता

भाषण के बाद जब जो बाइडन मंच से लौट रहे थे तब वो रुके और खोये हुए दिखे. जो बाइडेन कुछ कह भी रहे थे जो तालियों की आवाज़ में सुनाई भी नहीं दिया.

Viral Video : ज़ोरदार भाषण के बाद स्टेज पर 'खो गए' Joe Biden, ढूंढ़ने लगे नीचे उतरने का रास्ता

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन एक चैरिटी फंडरेज़र में शामिल होने पहुंचे थे. ( प्रतीकात्मक तस्वीर)

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (US President Joe Biden) के एक वीडियो (Video) में दिखता है कि वो भाषण देने के बाद स्टेज पर खो गए. इस वीडियो से इंटरनेट (Internet) शॉक में है. राष्ट्रपति बुधवार को न्यूयॉर्क में ग्लोबल फंड की सातवीं कॉन्फ्रेंस को संबोधित कर रहे थे. इस भाषण के बाद जब वो पोडियम से लौट रहे थे तब वो रुके और खोये हुए दिखे. जो बाइडेन कुछ कह भी रहे थे जो तालियों की आवाज़ में सुनाई भी नहीं दिया. यह वीडियो ट्विटर और अन्य सोशल मीडिया पर कई यूज़र्स ने पोस्ट किया है.  यह इवेंट एड्स, टीबी, मलेरिया से लड़ाई के लिए फंड इकठ्ठा करने को आयोजित किया गया था. इस मद्देनज़र इस फंड से  $14.25 बिलियन इकठ्ठा हुए. यह किसी मल्टीलैटरल ऑर्गनाइज़ेशन के लिए वादा किया गया अब तक का सबसे बड़ी रकम है.

 अपने भाषण में बाइडेन ने सभी प्रतिभागियों को उनके योगदान के लिए धन्यवाद दिया. जो बाइडेन ने कहा, "आप सभी का बहुत धन्यवाद, यह सब कई ज़िंदगियां बचाने के लिए है. इसमें कोई छुपाव नहीं है. मैं अपने सहयोगियों के साथ मिलकर काम कर रहा हूं ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि सभी समुदाय स्वस्थ्य और मजबूत हों.  कम से कम स्वस्थ्य और मज़बूत रहने का उन्हें मौका मिल सके.  दुनिया में सभी जगह लोग सम्मान से जी सकें."  जो बाइडेन का यह भाषण व्हाइट हाउस की वेबसाइट पर भी प्रकाशित किया गया है.  

आगे उन्होंने कहा, " आओ हम मिलकर उन चुनौतियों से लड़ें जो लोगों कि लिए सबसे ज़रूरी हैं और जिनसे प्रगति हो सके. हमारे पास करने को बहुत कुछ है. तो आओ मिलकर काम करे. और जो आप काम कर रहे हैं उसके लिए आपका धन्यवाद." 

लेकिन जैसे ही राष्ट्रपति यह कहने के बाद पोडियम से उरतने के लिए सीधी ओर मुड़े वो कुछ सेकेंड के लिए रुक गए, और सोचने लगे कि कहां से उतरना है. फिर मेजबान ने धन्यवाद ज्ञापित किया जिसने 79 साल के बाइडेन का ध्यान आकर्षित किया.  

यह वीडियो करीब दो मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है. ट्विटर यूज़र्स ने इस पर कई कमेंट किए हैं.  एक यूज़र लिखता है, क्या ये आइसक्रीम ट्रक का म्यूज़िक है ? दूसरे यूज़र ने लिखा, मुझे लगता है कि यह स्कैरी मूवी 3 का हिस्सा है." 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


यह पहली बार नहीं है जब अमेरिकी राष्ट्रपति का चूक के लिए मजाक उड़ाया गया हो, अप्रेल में एक वीडियो दिखाया गया था जिसमें जो बाइडेन एक भाषण के बाद हाथ मिलाने के लिए हाथ बढ़ाते दिखते हैं, लेकिन वहां कोई नहीं होता.