विज्ञापन
This Article is From Sep 20, 2022

Viral Video : हवाई दौड़ में Jet विमान बना 'आग का गोला'...पायलट की मौत

एक वीडियो दिखाती है कि प्रतियोगिता में तेजी से उड़ता विमान ज़मीन से टकरा जाता है और आग के गोले में बदल जाता है. इसके बाद यह जेट विमान कई बार टप्पे खाने बाद रुकता है

Viral Video : हवाई दौड़ में Jet विमान बना 'आग का गोला'...पायलट की मौत
दुर्घटना के बाद अंतिम दिन की सभी विमान दौड़ प्रतियोगिताएं रद्द कर दी गईं  

अमेरिका (US) के नवादा (Nevada) में विमानों की वार्षिक दौड़ के दौरान रविवार को एक जेट विमान क्रैश (Jet Plane Crash) हो गया और उसमें सवार पायलट (Piolet) मारा गया. यह खौफनाक लम्हा कैमरे में कैद हो गया. यूट्यूब पर शेयर की गई एक वीडियो दिखाती है कि तेजी से उड़ता विमान ज़मीन से टकरा जाता है और आग के गोले में बदल जाता है. इसके बाद विमान कई बार टप्पे खाने बाद रुकता है.  न्यूयॉर्क पोस्ट के अनुसार, यह घटना रीनो एयर रेस (Reno Air Races) के चैंपियनशिप राउंड के अंतिम दिन हुई. यह विमान जेट गोल्ड रेस (Jet Gold Race) में अपने तीसरे लैप में ज़मीन से टकरा गया और इसके कारण बाक़ी सभी पायलेट्स को जमीन पर उतारना पड़ा.   

अधिकारियों ने अभी तक मृतक पायलेट का नाम सार्वजनिक नहीं किया है. हालांकि उन्होंने पायलेट और उसके परिवार के प्रति संवेदनाएं ज़ाहिर की हैं और साथ ही इस भयानक क्रैश को देखने आए दर्शकों के लिए भी भावनाएं प्रकट की हैं.  

द इंडीपेंडेट के अनुसार, इस रेस के अध्यक्ष फ्रेड टेलिंग ने जानकारी दी है कि इस मामले की अमेरिका के नेशनल ट्रांसपोर्ट सेफ्टी बोर्ड (NTSB)और फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन (FAA) की ओर से एक विस्तृत जांच की जाएगी.  

उन्होंने कहा, " इस समय हमारे पास कोई विशेष डेटा उपलब्ध नहीं है. लेकिन हम यह बता सकते हैं कि जेट गोल्ड रेस के तीसरे लैप में क्या हुआ. वहां एक घातक दुर्घटना हुई." 

इस दौड़ में शामिल किसी और विमान को नुकसान नहीं पहुंचा है. रेस के अंतिम दिन के सभी आयोजन दुर्घटना के बाद रद्द कर दिए गए.  

द रीनो रेस हर वर्ष नेवाडा के रीनो स्टेड एयरपोर्ट पर सितंबर में आयोजित की जाती है.  इस घटना में विभिन्न प्रकार के विमानों के बीच प्रतियोगिताएं होती हैं.  
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
भारत से यूक्रेन हथियार पहुंचने की रिपोर्ट अटकलबाजी और भ्रामक : विदेश मंत्रालय
Viral Video : हवाई दौड़ में Jet विमान बना 'आग का गोला'...पायलट की मौत
"जो बाइडेन, सदैव आपकी आभारी रहूंगी": डेमोक्रेटिक कन्वेंशन में कमला हैरिस
Next Article
"जो बाइडेन, सदैव आपकी आभारी रहूंगी": डेमोक्रेटिक कन्वेंशन में कमला हैरिस
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com