फीफा विश्व कप में मोरक्को से मिली हार के बाद बेल्जियम में भड़की हिंसा, भीड़ ने वाहनों पर लगाई आग

FIFA World Cup में मोरक्को (Morocco) से मिली हार के बाद बेल्जियम ( Belgium) की राजधानी ब्रसेल्स (Brussels) में कई स्थानों पर दंगे भड़क गए. फुटबॉल प्रशंसकों ने कारों को आग के हवाले कर दिया.

फीफा विश्व कप में मोरक्को से मिली हार के बाद बेल्जियम में भड़की हिंसा, भीड़ ने वाहनों पर लगाई आग

बेल्जियम की राजधानी ब्रसेल्स में हिंसा भड़क गई, जिसमें भीड़ ने वाहनों को आग के हवाले कर दिया. (प्रतीकात्मक फोटो)

ब्रसेल्स:

कतर (Qatar) में चल रहे फुटबॉल विश्व कप मैच में मोरक्को (Morocco) से बेल्जियम की हार के बाद रविवार को बेल्जियम की राजधानी में ब्रसेल्स (Brussels) में कई स्थानों पर दंगे भड़क गए. फुटबॉल प्रशंसकों ने कारों को आग के हवाले कर दिया. न्यूज़ एजेंसी रॉयटर्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक स्थानीय पुलिस ने दर्जनों लोगों को हिरासत में लिया है, जो दंगा नियंत्रण पुलिस के साथ भिड़ गए थे. दंगे ब्रसेल्स में कई जगहों पर देखने को मिले, जिन्हें शांत कराने में पुलिस को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा.

दंगों पर पुलिस प्रवक्ता इलसे वान डी कीरे ने बताया कि शाम करीब सात बजे शांति लौटी और संबंधित क्षेत्रों में एहतियाती गश्त जारी है. फिलहाल पुलिस लगातार शरारती तत्वों पर नजर रख रही है, जो एक बार फिर शहर में अशांति का माहौल बना सकते हैं. वहीं हिरासत में लिए गए लोगों से पुलिस की एक टीम पूछताछ कर रही है, जिससे दंगों का स्पष्ट कारण और साजिशकर्ता का पता लगाया जा सके. 

कतर में फीफा विश्व कप मैच में बेल्जियम पर मोरक्को की जीत के बाद रविवार को बेल्जियम की पुलिस ने एक दर्जन लोगों को हिरासत में लिया और एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. दंगे बेल्जियम की राजधानी में कई जगहों पर हुए जहां दर्जनों फुटबॉल प्रशंसक मोरक्को का झंडा लेकर पहुंच गए. दंगाइयों पर नियंत्रण पाने के लिए पुलिस को पानी की तोपों और आंसू गैस के गोले दागने पड़े.पुलिस ने कहा, "दंगाइयों ने आतिशबाज़ी सामग्री, प्रोजेक्टाइल, लाठियों का इस्तेमाल किया और सार्वजनिक राजमार्ग पर आग लगा दी." इस दंगे के बीच एक पत्रकार को भी चोट आई है.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


ये भी पढ़ें :  

Featured Video Of The Day

संत रविदास की जयंती पर CM योगी आदित्यनाथ पहुंचे मंदिर, बड़ी संख्या में जुटे भक्त