विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 27, 2022

इंजीनियर और कलेक्टर बनना चाहते हैं दो अनाथ बच्चे, पीएम मोदी ने मिलकर की हौसला अफजाई

चुनावी अभियान के दौरान पीएम मोदी का एक वीडियो जमकर वायरल हुआ. इस वीडियो में पीएम मोदी दो बच्चों (अवि और जय) से मिलते और उनसे बात करते हुए दिख रहे हैं.

इंजीनियर और कलेक्टर बनना चाहते हैं दो अनाथ बच्चे, पीएम मोदी ने मिलकर की हौसला अफजाई
पीएम ने अनाथ बच्चों से की मुलाकात
नई दिल्ली:

गुजरात चुनाव प्रचार के आखिरी बचे कुछ दिनों में सभी पार्टियां प्रचार अभियान ने अपना सब कुछ झोंक रही हैं. पीएम मोदी भी बीजेपी के उम्मीदवारों के लिए अलग-अलग जगह रैलियां कर रहे हैं. रविवार को चुनावी अभियान के दौरान पीएम मोदी का एक वीडियो जमकर वायरल हुआ. इस वीडियो में पीएम मोदी दो बच्चों (अवि और जय) से मिलते और उनसे बात करते हुए दिख रहे हैं. मिल रही जानकारी के अनुसार पीएम जिन दो बच्चों से मिल रहे हैं वो अनाथ हैं और जनजातिय पृष्टभूमि से हैं. कुछ साल पहले ही उनके अभिभावक की मृत्यु हो गई थी. ये दोनों बच्चे बड़े होकर इंजीनियर और कलेक्टर बनना चाहते हैं. 


पीएम मोदी ने गुजरात के नेत्रंग में अपनी रैली के दौरान इन दोनों बच्चों का जिक्र किया. उन्होंने कहा कि मुझे रैली में आने में देरी इसलिए हो गई क्योंकि मैं दो ऐसे अनाथ बच्चों से मिलने रुक गया था जो बड़े होकर इंजीनियर और कलेक्टर बनना चाहते हैं. पीएम मोदी ने आगे कहा कि इन दोनों बच्चों की जिंदगी उनके सरकार के प्रयासों के बाद ही बदली है. ये दोनों बच्चे जब आठ और छह साल के थे तब इनके अभिभावकों की मृत्यु हो गई. उनका ख्याल रखने के लिए कोई भी नहीं था. वो खुद एक दूसरे का ख्याल रखते थे. जब मुझे इन दोनों बच्चों के बारे में पता चला तो मैंने पार्टी के कार्यकर्ता सीआर पाटिल से उनकी मदद करने को कहा. हमने उनकी शिक्षा का प्रबंध किया साथ ही एक घर की भी व्यवस्था की. आज मुझे इन दोनों बच्चों के देखकर काफी गर्व होता है. पीएम ने कहा कि आज वो (बच्चे) अपने अभिभावक की गैर-मौजूदगी और रहने की जगह के अभाव में भी अपने लिए बड़े सपने देख रहे हैं. उनका यह हौसला मुझे प्रेरणा देता है. 

बता दें कि पीएम मोदी ने गुजरात चुनाव में प्रचार के दौरान कुछ दिन पहले ही बीजेपी की नन्ही प्रशंसक और प्रचारक से मिले थे. यह बच्ची कैमरे के सामने बीजेपी की उपलब्धियों के बारे में जोर-शोर से भाषण दे रही थी. पीएम मोदी ने बच्ची का भाषण सुना और उसे सराहा था. यही नहीं, पीएम मोदी ने बच्ची के गले में पहने हुए भगवा गमछे पर अपना ऑटोग्राफ भी दिया था.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
देश के इन राज्‍यों में जबरदस्‍त बारिश का अनुमान, जानिए आज कहां-कहां है रेड और ऑरेंज अलर्ट
इंजीनियर और कलेक्टर बनना चाहते हैं दो अनाथ बच्चे, पीएम मोदी ने मिलकर की हौसला अफजाई
Budget 2024: चार्ट से समझें कैलकुलेशन - Standard Deduction बढ़ोतरी, Income Tax Slabs में बदलाव से किसे कितना फ़ायदा
Next Article
Budget 2024: चार्ट से समझें कैलकुलेशन - Standard Deduction बढ़ोतरी, Income Tax Slabs में बदलाव से किसे कितना फ़ायदा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;