"भ्रष्टाचार विरोधी आंदोलन करने वाले ने आज खुद बना ली देश की सबसे भ्रष्ट पार्टी": केजरीवाल पर हरदीप पुरी का निशाना

पुरी ने आम आदमी पार्टी के उदय पर कहा, "वह राजनीतिक शुरुआत इसलिए हुई, क्योंकि कांग्रेस सरकार को अब तक के उच्च भ्रष्टाचार के लिए एक रिकॉर्ड धारक माना जाता था."

नई दिल्ली:

केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने दिल्ली एमसीडी चुनाव के लिए प्रचार किया. उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी चुनावों को गंभीरता से लेती है, सिर्फ इसलिए नहीं कि उन्हें इसे जीतना है, बल्कि राजनीतिक रूप से एक मच्योर नैरेटिव बनाना चाहती है. भाजपा के 'सुपर संडे' प्रचार का नेतृत्व कर रहे हरदीप पुरी ने एनडीटीवी से बात करते हुए कहा कि चुनाव पार्टी को अपने कार्यक्रमों और लोगों के सामने कार्य योजना बनाने का अवसर देते हैं.

पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल सहित भाजपा के कई बड़े चेहरे दिल्ली नगर निगम चुनाव में अपनी पार्टी के उम्मीदवारों के लिए प्रचार कर रहे हैं.

हरदीप सिंह पुरी ने चुनावों के लिए आम आदमी पार्टी की "मुफ्त उपहार" की रणनीति पर कटाक्ष किया, और कहा कि ज्यादा जरूरी मुद्दा "शहर का पुनर्निर्माण" करना है, क्योंकि राष्ट्रीय राजधानी का भूमि क्षेत्र वही बना हुआ है, जबकि इसकी आबादी कई गुना बढ़ गई है.

दक्षिण दिल्ली के कालकाजी इलाके में भाजपा उम्मीदवार के लिए प्रचार करते हुए उन्होंने कहा, "यहां की उम्मीदवार ने कहा है कि वह इसे सबसे खूबसूरत निर्वाचन क्षेत्र बनाएगी."

हरदीप सिंह पुरी ने इस बात की ओर इशारा करते हुए कि अरविंद केजरीवाल ने अन्ना हजारे के नेतृत्व वाले भ्रष्टाचार विरोधी आंदोलन के दौरान कहा था कि वह कभी भी राजनीति में नहीं आएंगे और भ्रष्टाचार के खिलाफ एक सामाजिक कार्यकर्ता समूह बने रहेंगे, उन्होंने कहा कि आप अब देश की "सबसे भ्रष्ट पार्टी" बन गई है. उन्होंने आप के स्पष्ट भ्रष्टाचार के सबूत के रूप में दो राज्यों, दिल्ली और पंजाब में "पार्टी ने क्या किया है" का हवाला दिया.

भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा भी आज दिल्ली के वजीरपुर में घर-घर गए, अपनी पार्टी के उम्मीदवारों के लिए वोट मांगे और पार्टी के 'संकल्प पत्र' (घोषणापत्र) की प्रतियां सौंपीं. उनके साथ भाजपा सांसद हर्षवर्धन और पार्टी के अन्य नेता भी थे.

भाजपा की दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) के 250 वार्डों के मतदाताओं तक पहुंचने की योजना है. इसने इस कार्य के लिए कई केंद्रीय मंत्रियों, पार्टी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों और वरिष्ठ पदाधिकारियों सहित अपने लगभग 100 बड़े नेताओं को तैनात किया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सुबह आठ बजे शुरू हुए 12 घंटे के अभियान में उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक और दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता सहित विभिन्न पार्टी नेता भी शामिल हुए. एमसीडी चुनाव 4 दिसंबर को होंगे और वोटों की गिनती 7 दिसंबर को होगी.