VIDEO: अमेरिका में शक्तिशाली बवंडर ने मचाई तबाही, राजमार्ग पर पलटा ट्रक

राष्ट्रीय मौसम सेवा (एनडब्ल्यूएस) द्वारा पूरे अमेरिका में 70 से अधिक बवंडर दर्ज किए गए, उनमें से अधिकांश नेब्रास्का में के आसपास आए हैं. नेब्रास्का में आए बवंडर के कारण लगभग 11,000 घरों में बिजली चले गई.

VIDEO: अमेरिका में शक्तिशाली बवंडर ने मचाई तबाही, राजमार्ग पर पलटा ट्रक

पूरे अमेरिका में 70 से अधिक बवंडर दर्ज किए गए,.

अमेरिकी राज्य नेब्रास्का (Nebraska) में आए एक शक्तिशाली बवंडर ने तबाही मचा दी. बवंडर से जुड़ी कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, जिनमें देखा जा सकता है कि बवंडर कितना शाक्तिशाली था. बवंडर की चपेट में आकर हर चीज हवा में उड़ती दिखाई दे रही है. एक्स पर एक व्यक्ति ने बवंडर से जुड़ी एक क्लिप शेयर की है, जो कि नेब्रास्का में लिंकन के राजमार्ग की है. ये वीडियो कार के अदंर शूट की गई है.

वीडियो में बवंडर के कारण एक ट्रेलर ट्रक पलटा हुआ दिख रहा है. पलटा ट्रक दिखते ही वीडियो शूट करने वाला व्यक्ति अपना वाहन रोककर तुरंत, ट्रेलर ट्रक की ओर भागता है और उसमें बैठे लोगों को बचाने की कोशिश करता है. सौभाग्य से, ड्राइवर को कोई चोट नहीं आई. 

लिंकन में, बवंडर ने एक औद्योगिक शेड को भी अपनी चपेट में ले लिया. लैंकेस्टर काउंटी के अधिकारियों ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि जब छत गिरी तो लगभग 70 लोग अंदर थे और उन्हें बाहर निकाला गया, लेकिन तीन को चोटें आईं है.

राष्ट्रीय मौसम सेवा (एनडब्ल्यूएस) द्वारा पूरे अमेरिका में 70 से अधिक बवंडर दर्ज किए गए, उनमें से अधिकांश नेब्रास्का में परिवहन केंद्र ओमाहा के आसपास आए हैं. नेब्रास्का में आए बवंडर के कारण लगभग 11,000 घरों में बिजली चले गई.

बवंडर आने कीभविष्यवाणी करना मुश्किल होती है. ये अक्सर अमेरिका में आते रहते हैं, खासकर देश के मध्य और दक्षिणी हिस्सों में.

ये भी पढ़ें-  गाजा में छिपे हमास के लड़ाकों को पकड़ने के लिए AI की मदद ले रहा इजरायल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video : Jammu Kashmir: तेज बारिश, भीषण बर्फबारी... घाटी के कई इलाकों में Alert जारी