विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From May 03, 2023

Video: रूस ने यूक्रेन पर लगाया पुतिन पर ड्रोन अटैक का आरोप, क्रेमलिन के ऊपर दिखा धुएं का गुबार

Russia-Ukraine War: रूसी सोशल मीडिया पर चल रहे एक वीडियो में मॉस्को स्थित क्रेमलिन के ऊपर धुएं का गुबार दिखाई दिया. इसके बाद राष्ट्रपति प्रशासन ने कहा कि ये व्लादिमीर पुतिन के लिए एक यूक्रेनी ड्रोन हमला था.

Read Time: 3 mins

Russia-Ukraine War: मॉस्को स्थित क्रेमलिन के ऊपर धुएं का गुबार दिखाई दिया.

मॉस्को:

रूस और यूक्रेन के बीच 24 फरवरी 2022 से युद्ध (Russia-Ukraine War) जारी है. इस बीच रूस ने दावा किया है कि यूक्रेन ने राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) की हत्या की कोशिश की है. रूसी राष्ट्रपति कार्यालय क्रेमलिन (Kremlin) ने दावा किया कि यूक्रेन ने बुधवार रात क्रेमलिन पर ड्रोन हमला किया, जिसका मकसद राष्ट्रपति पुतिन की हत्या करना था. रूसी अधिकारियों का कहना है कि यूक्रेन ने दो ड्रोन (Drone Attack) के जरिए क्रेमलिन को निशाना बनाने की कोशिश की थी. दोनों ड्रोन को मार गिराया गया है. 

बुधवार को रूसी सोशल मीडिया पर चल रहे एक वीडियो में मॉस्को स्थित क्रेमलिन के ऊपर धुएं का गुबार दिखाई दिया. इसके बाद राष्ट्रपति प्रशासन ने कहा कि ये व्लादिमीर पुतिन के लिए एक यूक्रेनी ड्रोन हमला था. रूसी राष्ट्रपति कार्यालय क्रेमलिन के प्रवक्ता दिमित्री पेसकोव ने कहा है कि ड्रोन हमले के वक्त राष्ट्रपति पुतिन क्रेमलिन में मौजूद नहीं थे. 

मॉस्को के निवासियों ने भी स्थानीय समयानुसार दोपहर दो बजे के बाद क्रेमलिन की दीवारों के पीछे विस्फोटों की आवाज सुनी थी. एक स्थानीय टेलीग्राम चैनल ने स्थानीय निवासियों के रिकॉर्ड किए गए वीडियो फुटेज को भी शेयर किया है. हालांकि, इस हमले में यूक्रेन के हाथ की स्वतंत्र तौर पर पुष्टि नहीं हो सकी है.

क्रेमलिन ने इस घटना को सुनियोजित आतंकवादी हमला और रूस के राष्ट्रपति की हत्या का प्रयास करार दिया है. रूसी समाचार एजेंसी तास के अनुसार, क्रेमलिन ने धमकी दी है कि रूस जहां और जब उचित समझे, जवाबी कार्रवाई करने का अधिकार सुरक्षित रखता है. 

क्रेमलिन ने बताया है कि इस ड्रोन हमले से पुतिन के कामकाज पर कोई असर नहीं पड़ा है. वह पूर्व निर्धारित समय और योजना के अनुसार अपने काम को जारी रखे हुए हैं.  रूसी समाचार एजेंसी तास के अनुसार, क्रेमलिन ने कहा कि इस घटना के बाद भी 9 मई की विजय दिवस परेड होगी. 

ये भी पढ़ें:-

अंतरराष्ट्रीय अदालत ने राष्ट्रपति पुतिन के खिलाफ जारी किया गिरफ्तारी का वारंट, जानें क्या है इसकी वजह

‘टॉयलेट पेपर‘: पुतिन के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय न्यायालय के गिरफ्तारी वारंट का रूस ने उड़ाया मजाक 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
2 अगस्त 1990 का वो दिन फिर क्यों याद आया? गल्फ वॉर में कैसे फंसे थे ब्रिटिश एयरवेज के 367 यात्री
Video: रूस ने यूक्रेन पर लगाया पुतिन पर ड्रोन अटैक का आरोप, क्रेमलिन के ऊपर दिखा धुएं का गुबार
अमेरिका में कार हादसे में 3 भारतीय मूल के छात्रों की मौत, 2 घायल
Next Article
अमेरिका में कार हादसे में 3 भारतीय मूल के छात्रों की मौत, 2 घायल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;