Video: इंजन में आग लगने के बाद अमेरिकन एयरलाइंस के विमान की इमरजेंसी लैंडिंग, बाल-बाल बचे यात्री

अमेरिकन एयरलाइंस के एक विमान से पक्षी के टकराने के बाद इंजन में आग लग गई. विमान में सवार एक यात्री ने बताया कि उसने और विमान में सवार अन्य लोगों ने विमान में जोर से खड़खड़ाहट की आवाज सुनी. समय रहते विमान की सुरक्षित लैंडिंग हो गई.

Video: इंजन में आग लगने के बाद अमेरिकन एयरलाइंस के विमान की इमरजेंसी लैंडिंग, बाल-बाल बचे यात्री

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा विमान में आग लगने का वीडियो

अमेरिकन एयरलाइंस के एक विमान में एक बड़ा हादसा होने से टल गया. रविवार को अमेरिकन एयरलाइंस के एक विमान से पक्षी के टकराने के बाद इंजन में आग लग गई. ऐसे में विमान को वापस ओहियो हवाई अड्डे पर लैंड कराया गया. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में विमान को कोलंबस के जॉन ग्लेन इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर लौटते हुए देखा जा सकता है. विमान के दाहिने इंजन से आग की लपटें और धुआं निकलता दिख रहा है. 

एक ट्विटर यूजर ने इस घटना की एक क्लिप साझा करते हुए लिखा, "मैंने अभी-अभी AA1958 को उड़ान भरने के तुरंत बाद उसके इंजन में आई खराबी को देखा. इंजन से आग की लपटें निकल रही थीं और विमान से तेज आवाज आ भी रही थी."

सीएनएन के अनुसार, बोइंग 737 फ्लाइट-1958 ने कोलंबस को फीनिक्स के लिए रवाना किया था. इसके कुछ समय बाद ही विमान के पालयट ने पक्षी के टकराने की सूचना दी. फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन (एफएए) ने कहा कि विमान सुरक्षित रूप से जमीन पर उतर गया, किसी के घायल होने की सूचना नहीं है, और कहा कि घटना की जांच चल रही है.

जॉन ग्लेन कोलंबस इंटरनेशनल एयरपोर्ट ने ट्विटर पर पोस्ट किए गए एक बयान में कहा, "आपातकालीन कर्मचारियों ने आज सुबह सीएमएच में एक विमान की घटना का जवाब दिया, जिसमें इंजन में आग लगने की सूचना थी. विमान सुरक्षित रूप से उतरा और हवाई अड्डा खुला और चालू है."

ये भी पढ़ें:-RSS प्रमुख मोहन भागवत ने बताया- कैसे भारत बन सकता है "विश्व गुरु"?

घटना के बारे में बात करते हुए, विमान में सवार एक यात्री ने बताया कि उसने और विमान में सवार अन्य लोगों ने विमान में जोर से खड़खड़ाहट की आवाज सुनी, एक पायलट ने कथित तौर पर उन्हें बताया कि उड़ान भरने के कुछ ही समय बाद विमान हंसों के झुंड से टकरा गया था. यात्री ने यह भी कहा कि एक बार जब विमान सुरक्षित रूप से उतर गया, तो उन सभी को नीचे उतारा गया और दूसरी उड़ान में ले जाया गया, जो सुबह रवाना हुई.

न्यूयॉर्क पोस्ट के अनुसार, यह घटना उत्तरी कैरोलिना के चार्लोट डगलस हवाई अड्डे से टेक-ऑफ के दौरान एक अन्य इंजन में आग लगने के कुछ ही दिनों बाद हुई है. घटना में किसी के घायल होने की सूचना नहीं थी, जिसे बाद में इंजन में यांत्रिक विफलता के रूप में देखा गया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें:- अमित शाह के तेलंगाना में मुस्लिम आरक्षण रद्द करने वाले बयान पर ओवैसी का पलटवार