अमेरिका के अटलांटा में गोलीबारी, एक की मौत चार घायल, हमलावर की तलाश जारी

अमेरिका के अटलांटा मिडटाउन क्षेत्र में बुधवार को गोलीबारी की घटना में एक की मौत और 4 लोग घायल हो गए. आरोपी फरार है और पुलिस को अभी तक वो बंदूक भी नहीं मिली है, जिससे गोलियां चलाई गईं.

अमेरिका के अटलांटा में गोलीबारी, एक की मौत चार घायल, हमलावर की तलाश जारी

पुलिस ने संदिग्ध की पहचान डियोन पैटरसन के रूप में की है

अटलांटा:

अमेरिका में गोलीबारी की एक और घटना सामने आई है. अटलांटा में मेडिकल सेंटर की 11वीं मंजिल पर एक वेटिंग रूम में एक बंदूकधारी द्वारा की गई गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत हो गई और चार अन्य घायल हो हैं. घटना की जानकारी देते हुए अटलांटा पुलिस विभाग के प्रमुख डेरिन शिरबौम ने कहा कि शूटर ने पांच लोगों को गोली मारी, जिनमें से एक की मौके पर ही मौत हो गई. सीसीटीवी फुटेज में हाथ में बंदूक लिए दिख रहे गोलीबारी के संदिग्ध आरोपी की पहचान पुलिस ने 24 वर्षीय डियोन पैटरसन के रूप में की है.

पुलिस प्रमुख डारिन शिरबौम ने मीीडिया को बताया कि सभी पीड़ित महिलाएं हैं. शूटर की मां भी कमरे में बैठे लोगों में से एक थी, लेकिन वह गोलीबारी का शिकार होने से बच गई. सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक, सभी घायलों को ग्रेडी मेमोरियल अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है.

पुलिस प्रमुख ने कहा, "डीओन पैटरसन ने इमारत से भाग निकला और इसके बाद उसने एक लूटा. हमारा मानना ​​है कि वह क्षेत्र छोड़ चुका है, क्‍योंकि उस वाहन को भी बरामद कर लिया गया है, जो उसने लूटा था." साथ ही उन्होंने कहा कि शूटर ने जिस बंदूक का इस्तेमाल किया, वो भी पुलिस को अभी तक नहीं मिली है, उसकी तलाश जारी है. ऐसे में लोगों को सतर्क रहने की जरूतरह है. 

mh967l68

पुलिस ने संदिग्ध की पहचान डियोन पैटरसन के रूप में की है, जो पूर्व कोस्ट गार्ड्समैन है. तटरक्षक बल के अनुसार, डिओन पैटरसन ने जुलाई 2018 में तटरक्षक बल ज्‍वॉइन किया और आखिरी तक इलेक्ट्रीशियन के रूप में कार्य कर रहा था. यहां उसने जनवरी 2023 तक काम किया. सीएनएन ने बताया कि तटरक्षक ने कहा कि वह गोलीबारी की जांच में अटलांटा पुलिस विभाग और अन्य अधिकारियों के साथ मिलकर काम कर रहा है.

इस बीच, अटलांटा पुलिस विभाग के अनुसार, क्राइम स्टॉपर्स ने डिओन पैटरसन की गिरफ्तारी और उसकी सूचना के लिए अपने इनाम को बढ़ाकर 10,000 अमेरिकी डॉलर कर दिया. वहीं, व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव काराइन जीन-पियरे ने संवाददाताओं से कहा कि सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, बाइडेन प्रशासन मिडटाउन अटलांटा में नॉर्थसाइड मेडिकल सेंटर में गोलीबारी के आरोपी व्यक्ति की तलाश की निगरानी कर रहा है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अटलांटा के मेयर आंद्रे डिकेंस ने कहा कि वह पुलिस के संपर्क में हैं और क्षेत्र के लोगों को पुलिस से संपर्क बनाने की सलाह देते हैं. संदिग्ध हमलावर ने चेहरे और नाक पर नकाब बांध रखा था और उसने स्वेटशर्ट पहन रखा था और उसके पीठ पर भूरे रंग का बैग था.