विज्ञापन

पहली बहस कमला से जीत गया... ट्रंप बोले अब दूसरी प्रेसिडेंशियल डिबेट में हिस्सा नहीं लूंगा

 अमेरिका में चुनावी माहौल है. ट्रंप और कमला हैरिस, दोनों ही उम्मीदवारों ने जीत (US Presidential Elections) के लिए पूरा दम लगा दिया है. सर्वे से पता चला है कि चुनाव से करीब डेढ़ महीने पहले दोनों उम्मीदवारों के बीच मुकाबला कड़ा है. ट्रंप और हैरिस एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यरोप का कोई मौका नहीं छोड़ रहे हैं.

पहली बहस कमला से  जीत गया...  ट्रंप बोले अब दूसरी प्रेसिडेंशियल डिबेट में हिस्सा नहीं लूंगा
US Presidential Elections 2024: चुनाव से पहले ट्रंप का बड़ा ऐलान.
दिल्ली:

अमेरिका में 5 नवंबर राष्ट्रपति चुनाव (US Presidential Elections 2024)  होना है. ट्रंप रिपब्लिकन पार्टी और कमला हैरिस डेमोक्रेटिक पार्टी की तरफ से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार हैं. चुनाव से पहले डोनाल्ड ट्रंप कमला हैरिस के खिलाफ दूसरी प्रेसिडेंशिल डिबेट (Trump Kamala Harris Debate) में शामिल नहीं होंगे, ये ऐलान खुद ट्रंप की तरफ से किया गया है. ट्रंप में अपने ट्रुथ सोशल पर दावा किया कि उनको ये पता चल गया है कि फिलाडेल्फिया में हुई डिबेट में उन्होंने कमला हैरिस के खिलाफ साफ तौर पर जीत हासिल कर ली है, सर्वे ये साफ दिखा रहे हैं, इसीलिए वह दूसरी डिबेट में हिस्सा नहीं लेंगे.

ये भी पढ़ें-वो 10 मुद्दे जिन पर कमला हैरिस और डोनाल्ड ट्रंप में हुई तकरार, जानें किसने क्या दलील दी

ट्रंप ने कहा कि जब एक पेशेवर मु्क्केबाज हारता है तो वह कहता है कि वह फिर से मैच चाहता है. सर्वे से साफ दिखा रहे हैं कि मैने कमला हैरिस से डिबेट जीत ली है, इसीलिए वह किसी और डिबेट में हिस्सा नहीं लेंगे.

Latest and Breaking News on NDTV

पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का कहना है कि कमला हैरिस को सिर्फ यह बात करनी चाहिए कि उपराष्ट्रपति रहते हुए उन्होंने क्या किया. ट्रंप ने कहा कि हैरिस सिर्फ ये सोचें कि 4 साल में उन्होंने क्या किया. इसके साथ ही ट्रंप ने कहा कि अब कई तीसरी डिबेट नहीं होगी, मैने पहली डिबेट जीत ली है. 

Latest and Breaking News on NDTV

पहली डिबेट में ट्रंप-कमला की जुबानी जंग

बता दें कि 11 सितंबर पर अमेरिका में पहली प्रेसिडेंशियल डिबेट हुई थी. जिसमें कमला हैरिस और डोनाल्ड ट्रंप के बीच तीखी बहस देखी गई थी. इस डिबेट में अबॉर्शन, इमिग्रेशन-माइग्रेंट, इकॉनोमी जैसे मुद्दे खूब हावी रहे थे. कमला हैरिस और ट्रंप ने एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप का कोई मौका हाथ से जाने नहीं दिया. इतना ही नहीं डिबेट में कुत्ते, बिल्लियों पर भी खूब चर्चा हुई. कमला हैरिस इस डिबेट में ट्रंप पर भारी पड़ती नजर आई थीं. हैरिस ने ट्रंप पर तंज कसते हुए यहां तक कह दिया था कि रूस आपका दोस्त नहीं है. पुतिन आपको लंच में खा जाएंगे. 

Latest and Breaking News on NDTV

ट्रंप की कमला हैरिस को नसीहत

अब ट्रंप का कहना है कि वह कमला हैरिस के खिलाफ दूसरी डिबेट में शामिल नहीं होंगे, क्यों कि उनको ये पता चल गया है कि पहली डिबेट वह जीत चुके हैं. इसके साथ ही उन्होंने कमला हैरिस को ये नसीहत दे डाली कि उनको सिर्फ इस पर ध्यान देना चाहिए कि उपराष्ट्रपति रहते उनको क्या करना चाहिए.

Latest and Breaking News on NDTV

ट्रंप का जीत का दावा,  सर्वे तो कुछ और ही कह रहे

ट्रंप भले ही अपनी जीत का दावा कर रहे है, लेकिन ज्यादातर सर्वे कह रहे हैं कि ट्रंप परेशान हो गए हैं.कमला हैरिस ने जब उन पर निशाना साधा तो ट्रंप ने ज्यादातर समय खुद को डिफेंड करने में बिता दिया. यही वजह है कि डिबेट में कमला हैरिस को जीता हुआ बताया जा रहा है.डिबेट के बाद हुए सर्वे में 67 फीसदी लोगों के माना कि कमला हैरिस जीत गई हैं. तो वहीं 30 से 31 फीसदी लोग ट्रंप को जीता हुआ मान रहे हैं. 

अमेरिका में 5 नवंबर को चुनाव, मुकाबला कड़ा

 अमेरिका में चुनावी माहौल है. ट्रंप और कमला हैरिस, दोनों ही उम्मीदवारों ने जीत के लिए पूरा दम लगा दिया है. सर्वे से पता चला है कि चुनाव से करीब डेढ़ महीने पहले दोनों उम्मीदवारों के बीच मुकाबला कड़ा है. कमला हैरिस जहां अमेरिका के लिए अपनी योजनाएं बता रही हैं और मिडिल क्लास का जिक्र कर उनको लुभाने की कोशिश कर रही हैं, वहीं अबॉर्शन जैसे मुद्दों पर ट्रंप को घेरने की भी कोशिश कर रही हैं. तो वहीं ट्रंप का आरोप है कि हैरिस के पास अपनी कोई योजना नहीं है. वह तो सिर्फ बाइडेन की नकल कर रही हैं.
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
रूस-यूक्रेन युद्ध: शांति योजना लेकर अजीत डोभाल ने व्लादिमीर पुतिन से मुलाकात की
पहली बहस कमला से  जीत गया...  ट्रंप बोले अब दूसरी प्रेसिडेंशियल डिबेट में हिस्सा नहीं लूंगा
पाकिस्तान में नाबालिग हिंदू लड़की को अगवा कर उम्रदराज व्यक्ति से शादी कराई, धर्म बदल कर मुसलमान बनाया
Next Article
पाकिस्तान में नाबालिग हिंदू लड़की को अगवा कर उम्रदराज व्यक्ति से शादी कराई, धर्म बदल कर मुसलमान बनाया
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com