विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From May 02, 2022

“कॉमेडियन ट्रेवर नोहा को नहीं होगी जेल”: पुतिन पर तंज कसते हुए बोले अमेरीकी राष्ट्रपति

व्हाइट हाउस कॉरेस्पोंडेंट्स एसोसिएशन के वार्षिक रात्रिभोज में बाइडेन ने कहा, "देवियों और सज्जनों, मैं इसे अब ट्रेवर को सौंपने जा रहा हूं, अपने आप को अपनी सीट पर बांधे," और, ट्रेवर, वास्तव में अच्छी खबर यह है कि अब आप संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति को रोस्ट कर सकते हैं और आप जेल भी नहीं जाएंगे. ”

Read Time: 3 mins
“कॉमेडियन ट्रेवर नोहा को नहीं होगी जेल”: पुतिन पर तंज कसते हुए बोले अमेरीकी राष्ट्रपति
बाइडेन ने पुतिन पर कसा तंज
नई दिल्ली:

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने शनिवार को रूसी नेता व्लादिमीर पुतिन पर कटाक्ष करते हुए कहा कि कॉमेडियन ट्रेवर नोहा को राष्ट्रपति का मजाक बनाने के लिए कैद नहीं किया जाएगा. व्हाइट हाउस कॉरेस्पोंडेंट्स एसोसिएशन के वार्षिक डिनर में बाइडेन ने कहा, "देवियों और सज्जनों, मैं इसे अब ट्रेवर को सौंपने जा रहा हूं, अपने आप को अपनी सीट पर बांधे," और, ट्रेवर, वास्तव में अच्छी खबर यह है कि अब आप संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति को रोस्ट कर सकते हैं और आप जेल भी नहीं जाएंगे. ”

इस दौरान जो बाइडेन पुतिन के सबसे हाई प्रोफाइल आलोचकों में से एक, जेल में बंद रूसी विपक्षी नेता एलेक्सी नवलनी का जिक्र कर रहे थे. ऐसा माना जाता है कि 2020 में एलेक्सी नवलनी को जहर देने की कोशिश की गई थी. उस समय, नवलनी साइबेरिया से मॉस्को जा रहे एक विमान में बीमार पड़ गए थे.  फिर उन्हें आपातकालीन चिकित्सा उपचार के लिए जर्मनी ले जाया गया. ठीक होने पर उन्होंने वतन वापसी की इच्छा जाहिर की. हालांकि, रूस लौटने पर नवलनी को गिरफ्तार कर लिया गया और हिरासत में ले लिया गया. उन पर धोखाधड़ी और गबन का आरोप लगाया गया.

ये भी पढ़ें: अमेरिका के शिकागो में वीकेंड पर कई जगह फायरिंग, 8 लोगों की मौत; 16 घायल

एलेक्सी नवलनी को 9 साल की सजा सुनाई गई है. लेकिन वह अपने वकीलों और सहयोगियों के माध्यम से शपुतिन के खिलाफ बोलना जारी रखते हैं. जांच से पता चला था कि उन्हें केमिकल नर्व एजेंट नोविचोक दिया गया था. दूसरी ओर, मास्को ने विपक्षी नेता को जहर देने में किसी भी तरह की संलिप्तता से इनकार किया है. DW के अनुसार, OCPW में रूसी प्रतिनिधिमंडल ने जर्मनी और उसके सहयोगियों पर "रूस के खिलाफ बड़े पैमाने पर दुष्प्रचार अभियान" शुरू करने का आरोप लगाया है. इसके अलावा, क्रेमलिन ने संयुक्त राज्य अमेरिका सहित 50 से अधिक देशों की निंदा की अवहेलना की. 

VIDEO: तूफान में फंसा स्‍पाइसजेट का विमान, लैंडिंग के वक्‍त हादसा, 14 यात्री घायल | पढ़ें

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
बोइंग 737 मैक्स दुर्घटनाओं से जुड़े आपराधिक धोखाधड़ी के आरोप को करेगा स्वीकार
“कॉमेडियन ट्रेवर नोहा को नहीं होगी जेल”: पुतिन पर तंज कसते हुए बोले अमेरीकी राष्ट्रपति
अमेरिका में लापता हुई 23 वर्षीय भारतीय छात्रा, आखिरी बार लॉस एंजिल्स में आई थी नजर
Next Article
अमेरिका में लापता हुई 23 वर्षीय भारतीय छात्रा, आखिरी बार लॉस एंजिल्स में आई थी नजर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;