अमेरिका में 19 अप्रैल से हर उम्र के लोगों को लग सकेगी कोरोना की वैक्सीन, जो बाइडन करेंगे ऐलान : रिपोर्ट

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) यह घोषणा करने जा रहे हैं कि 19 अप्रैल से देश भर के सभी वयस्क नागरिक कोरोनावायरस वैक्सीन (Covid-19 Vaccine) के लिए पात्र होंगे.

अमेरिका में 19 अप्रैल से हर उम्र के लोगों को लग सकेगी कोरोना की वैक्सीन, जो बाइडन करेंगे ऐलान : रिपोर्ट

US में टीकाकरण अभियान काफी तेजी से चल रहा है. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • US में 19 अप्रैल से हर किसी को वैक्सीन!
  • राष्ट्रपति जो बाइडन करेंगे इसकी घोषणा
  • US में तेजी से जारी है टीकाकरण अभियान
वॉशिंगटन:

अमेरिका (America) के राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) कथित तौर पर यह घोषणा करने के लिए तैयार हैं कि 19 अप्रैल से देश भर के सभी वयस्क नागरिक कोरोनावायरस वैक्सीन (Covid-19 Vaccine) के लिए पात्र होंगे. अमेरिका अपने वैक्सीनेशन टारगेट से काफी आगे है. CNN की रिपोर्ट के अनुसार, बाइडन सभी नागरिकों के टीकाकरण की योग्यता की डेडलाइन को 1 मई से कम कर 19 अप्रैल करने जा रहे हैं. सभी 50 राज्यों में टीकाकरण का अभियान तेजी से चल रहा है.

फिलहाल व्हाइट हाउस की ओर से अभी इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है. इस रिपोर्ट के बारे में पूछने पर भी कोई प्रतिक्रिया नहीं दी गई है. अमेरिकी प्रशासन की ओर से अगर सभी के टीकाकरण के लिए अनुमति दी जाती है तो हर उम्र का व्यक्ति कोरोना की वैक्सीन लगवा सकता है.

साल 2020 में अमेरिका में मौत का तीसरा सबसे बड़ा कारण बना कोविड-19 : रिपोर्ट

जो बाइडन व्हाइट हाउस में इस ऐलान से पहले वर्जीनिया में एक टीकाकरण केंद्र का दौरा करेंगे. इस घोषणा के बाद बड़े स्तर पर टीकाकरण अभियान चलाया जाएगा ताकि महामारी को हराया जा सके और अमेरिका की अर्थव्यवस्था पूरी ताकत से वापसी कर सके.

"AstraZeneca सुरक्षित, भारत से लेकर अमेरिका, ब्रिटेन सहित दुनियाभर में हो रही इस्‍तेमाल" : बोरिस जॉनसन

पिछले महीने के अंत में दिए गए व्हाइट हाउस के एक बयान के मुताबिक, जो बाइडन का कहना है कि उनका प्रशासन संघीय फॉर्मेसी टीकाकरण कार्यक्रम में फार्मेसियों की संख्या 17,000 से बढ़ाकर लगभग 40,000 कर रहा है, जबकि 19 अप्रैल तक एक दर्जन से अधिक सामूहिक टीकाकरण केंद्रों का निर्माण किया जाएगा.

"सीरम की Covovax का भारत में परीक्षण शुरू" अदार पूनावाला ने बताईं ये अहम बातें


बयान में कहा गया, 'वह देश के सबसे अधिक जोखिम वाले वरिष्ठ नागरिकों और विकलांग लोगों तक टीका पहुंचाने लिए परिवहन और सहायता प्रदान करने के लिए सामुदायिक संगठनों को निधि देने के एक नए प्रयास की घोषणा करेगें. 90 फीसदी वयस्कों को 5 मील के दायरे में वैक्सीन लेने की सहूलियत होगी.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: भारत को आर्थिक और रणनीतिक तौर पर बाइडेन से है कई उम्मीदें



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)