3 सप्ताह के भीतर 90% अमेरिकी वयस्क होंगे कोरोना वैक्सीन के पात्र: व्हाइट हाउस

जो बाइडन के प्रशासन ने सोमवार को राष्ट्रीय टीकाकरण अभियान में तेजी लाने के लिए एक महत्वपूर्ण घोषणा की है. इस घोषणा के तहत बाइडन के प्रशासन ने बताया कि 19 अप्रैल तक देश के 90 फीसदी वयस्क कोविड के खिलाफ टीकाकरण के लिए पात्र होंगे.

3 सप्ताह के भीतर 90% अमेरिकी वयस्क होंगे कोरोना वैक्सीन के पात्र: व्हाइट हाउस

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की फाइल फोटो

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन  (US President Joe Biden) के प्रशासन ने सोमवार को राष्ट्रीय टीकाकरण अभियान में तेजी लाने के लिए एक महत्वपूर्ण घोषणा की है. इस घोषणा के तहत बाइडन के प्रशासन ने बताया कि 19 अप्रैल तक देश के 90 फीसदी वयस्क कोविड के खिलाफ टीकाकरण के लिए पात्र होंगे. व्हाइट हाउस के एक बयान के मुताबिक, बाइडन का कहना है कि उनका प्रशासन उनका प्रशासन संघीय फार्मेसी टीकाकरण कार्यक्रम में फार्मेसियों की संख्या 17,000 से बढ़ाकर लगभग 40,000 कर रहा है, जबकि 19 अप्रैल तक एक दर्जन से अधिक सामूहिक वैक्सीनेशन साइट्स के निर्माण किये जाएंगे. बयान में कहा गया है, "वह देश के सबसे अधिक जोखिम वाले वरिष्ठ नागरिकों और विकलांग लोगों तक टीका पहुंचाने लिए परिवहन और सहायता प्रदान करने के लिए सामुदायिक संगठनों को निधि देने के एक नए प्रयास की घोषणा करेगें." बयान में कहा गया कि 90% वयस्कों को को 5 मील के दायरे में वैक्सीन लेने की सहुलियत होगी.”

फाइजर की डोज लक्षण वाले कोरोना के मरीजों पर 97 फीसदी तक असरदार : अध्ययन

आपको बता दें कि अमेरिका में अब तक 143 मिलियन लोगों को कोरोना की खुराक दी जा चुकी है, जबकि देश की आबादी के 16 फीसदी लोगों को पूरी तरह से टीका दिया जा चुका है. पिछले कई हफ्तों में अमेरिका में संक्रमण की दर में आई गिरावट के बाद एक बार फिर कोरोना के मामलों में तेजी देखी जा रही है. जिसमें सबसे हालिया डेटा 60,000 नए मामलों के करीब सात दिन का औसत दिखा रहा है.  

हाल ही में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने संयुक्त राज्य अमेरिका में अपने पहले 100 दिनों के भीतर कोविड -19 वैक्सीन की 200 मिलियन खुराक देने का एक नया लक्ष्य रखा है, इसके तहत बाइडेन ने कोरोना वायरस संक्रमण के खिलाफ टीकाकरण अभियान को और तेज करते हुए अपनी मूल प्रतिज्ञा को दोगुना कर दिया. बाइडेन ने 20 जनवरी को पदभार ग्रहण करने के बाद अपनी पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस में पत्रकारों से कहा, “आज मैं दूसरा लक्ष्य निर्धारित कर रहा हूं, और हम कार्यालय में अपने 100वें दिन तक लोगों की बाहों में 200 मिलियन वैक्सीन के शॉट्स लगाएंगे.”


म्यांमार में नागरिकों की हत्या पर US राष्ट्रपति बाइडन ने जताई नाराजगी, कहा- यह भयावह है

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


उन्होंने कहा था, “मैं जानता हूं कि यह महत्वाकांक्षी है, हमारे मूल लक्ष्य का दो गुना. लेकिन कोई दूसरा देश इसके करीब भी नहीं आ सका है जो हमलोग कर रहे हैं और मुझे पूरा विश्वास है कि हमलोग यह कर सकते हैं.”