विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 02, 2018

इवांका ट्रंप के पहुंचने से कुछ घंटे पहले अमेरिकी दूतावास पर हुआ विस्फोटक से हमला, मौके से मिले ग्रेनेड के टुकड़े

यह हमला अमेरिका के वाइस प्रेसीडेंट माइक पेंस और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप के मेक्सिको आने से कुछ घंटे पहले किया गया.

Read Time: 2 mins
इवांका ट्रंप के पहुंचने से कुछ घंटे पहले अमेरिकी दूतावास पर हुआ विस्फोटक से हमला, मौके से मिले ग्रेनेड के टुकड़े
अमेरिकी दूतावास पर हमला
मक्सिको: मेक्सिको स्थित अमेरिकी दूतावास पर शनिवार को विस्फोटक से हमला किया गया. घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस को ग्रेनेड के टुकड़े भी मिले हैं. खास बात यह है कि यह हमला अमेरिका के वाइस प्रेसीडेंट माइक पेंस और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप के मेक्सिको आने से कुछ घंटे पहले किया गया. बता दें कि यह हमला मेक्सिको के दूसरे शहर गुआडलाजरा में हुआ था.

इस हमले में किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है, हालांकि दूतावास की एक दीवार जरूर टूट गई है. इस पूरे मामले की जांच की जिम्मेदारी फेडरल ऑथोरिटी को दी गई है. जो अगले कुछ दिनों में अपनी रिपोर्ट सौंपेगी. सूत्रों के अनुसार किसी अनजान शख्स ने दूतावास पर विस्फोटक फेंका और मौके से फरार हो गया. यह पूरी घटना दूतावास के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे कैद भी है. लेकिन आरोपी शख्स दूतावास के बाहर तैनात सुरक्षाकर्मियों को चकमा देकर भागने में सफल रहा. मेक्सिको पुलिस के अनुसार उन्हें दूतावास के बाहर से ग्रेनेड के कई टुकड़े मिले हैं. धमाका इतना बड़ा था कि दूतावास के बाहर 16 इंच का गड्ढ़ा हो गया. पुलिस और अन्य जांच एजेंसियां फिलहाल इस पूरे मामले की जांच कर रही हैं. साथ ही आरोपी शख्स की तलाश के लिए जांच अभियान चलाया जा रहा है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com