विज्ञापन
This Article is From Dec 17, 2015

भारत के साथ संबंध सुधारने को लेकर संजीदा नहीं है पाकिस्तान : अमेरिकी सांसद

भारत के साथ संबंध सुधारने को लेकर संजीदा नहीं है पाकिस्तान : अमेरिकी सांसद
वाशिंगटन: पाकिस्तान में परमाणु हथियारों के विकास पर अमेरिका ने चिंता जताई है और अमेरिकी सांसदों ने सरकार से इस्लामाबाद के साथ सख्ती बरतने के लिए कहा है, क्योंकि पाकिस्तान भारत के साथ अपने संबंधों को सुधारने को लेकर गंभीर नहीं दिखता और उसने अपने हथियारों के निर्माण की गति भी तेज कर दी है।

पाकिस्तान के मिसाइल कार्यक्रम की गति से चिंता
अफगानिस्तान और पाकिस्तान के लिए अमेरिका के विशेष प्रतिनिधि रिचर्ड ओल्सन ने सदन की विदेश मामलों की समिति द्वारा पाकिस्तान के मुद्दे पर आयोजित सुनवाई में सांसदों से कहा, मैं यह कहना चाहता हूं कि हम आपकी चिंताओं से वाकिफ हैं, विशेषकर पाकिस्तान के परमाणु हथियारों के विकास से जुड़ी चिंता से। हमें सबसे ज्यादा चिंता पाकिस्तान के मिसाइल कार्यक्रम की गति और इसके विस्तार को लेकर है, जिसमें परमाणु तंत्रों पर काम करना भी शामिल है।

भारत के साथ संबंध सुधारने को लेकर संजीदा नहीं पाकिस्तान
कांग्रेस के सदस्य ब्रियान हिगिंस के एक सवाल के जवाब में ओल्सन ने कहा, हम इस बात को लेकर चिंतित हैं कि दक्षिणी पश्चिमी एशिया का पारंपरिक संघर्ष बढ़कर परमाणु शक्ति के इस्तेमाल तक भी पहुंच सकता है। इसके साथ ही बढ़ते जखीरों के चलते सुरक्षा की चुनौतियां बढ़ सकती हैं। हमने पाकिस्तानियों के साथ उच्चतम स्तर पर बहुत सक्रिय वार्ता की थी, जिसमें हमने हमारी विशिष्ट चिंताएं उनके सामने स्पष्ट कर दी थीं। हिगिंस ने आरोप लगाया कि पाकिस्तान भारत के साथ अपने संबंध सुधारने को लेकर संजीदा नहीं है।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com