विज्ञापन
This Article is From Sep 28, 2017

लीबिया में अमेरिकी नागरिकों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगेगा

लीबिया की अंतरिम सरकार ने ऐलान किया कि वह देश में अमेरिकी नागरिकों के प्रवेश को प्रतिबंधित करने जा रहा है.

लीबिया में अमेरिकी नागरिकों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगेगा
लीबिया की अंतरिम सरकार अमेरिकी नागरिकों के प्रवेश को प्रतिबंधित करने जा रही है.
त्रिपोली: लीबिया की अंतरिम सरकार ने ऐलान किया कि वह देश में अमेरिकी नागरिकों के प्रवेश को प्रतिबंधित करने जा रहा है. लीबिया ने यह कदम अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के उस नए कार्यकारी आदेश के बाद उठाया है, जिसमें लीबिया सहित आठ देशों के नागरिकों का अमेरिका में प्रवेश वर्जित किया गया है. लीबिया ने अमेरिका के इस कदम को देश के नागरिकों को निशाना बनाते हुए किया गया उकसाने वाला गंभीर कदम करार दिया है. लीबिया का आरोप है कि अमेरिका ने उसे उन आतंकवादियों की ही श्रेणी में रख दिया है, जिनके खिलाफ लीबियाई सशस्त्र सेनाएं देश के नागरिकों की मदद से लड़ रही हैं.

यह भी पढ़ें: अमेरिका ने लीबिया में आईएस के 17 आतंकियों को मार गिराया

एक समाचार एजेंसी के मुताबिक, अमेरिका द्वारा उठाए गए इस कदम से लीबिया की अंतरिम सरकार के पास एक ही विकल्प है कि वह अमेरिका के नागिरकों का लीबियाई क्षेत्र में प्रवेश वर्जित कर दे.लीबिया में अमेरिकी दूतावास ने सोमवार को ऐलान किया कि अमेरिका में लीबिया के नागरिकों का प्रवेश सुरक्षा कारणों से प्रतिबंधित किया गया है.


VIDEO: लीबिया में अगवा चार भारतीयों में से दो सुरक्षित रिहा
दूतावास का कहना है, "लीबिया अमेरिका की राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए आवश्यक आतंकवाद संबंधित सूचनाओं सहित कई तरह की सूचनाओं को साझा करने की चुनौतियों से जूझ रहा है."

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com