विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 12, 2020

न्यूयॉर्क : अप्रवासियों के हिरासत के विरोध में चल रहे प्रदर्शन में घुसी कार, कई लोगों को मारी टक्कर

अमेरिका के न्यूयॉर्क में एक महिला कार सवार ने कम से कम 6 प्रदर्शनकारियों को टक्कर मारकर घायल कर दिया है. पुलिस का कहना है कि अभी यह बता पाना मुश्किल है कि महिला ने लोगोें को जानकर टक्कर मारी या यह सिर्फ एक हादसा है.

Read Time: 3 mins
न्यूयॉर्क : अप्रवासियों के हिरासत के विरोध में चल रहे प्रदर्शन में घुसी कार, कई लोगों को मारी टक्कर
कार ने टक्कर मारकर कम से कम 6 लोगों को किया घायल
न्यूयॉर्क:

अमेरिका के न्यूयॉर्क सिटी में शुक्रवार को एक कार अचानक से प्रदर्शनस्थल में घुस गई और कई लोगों को टक्कर मारकर घायल कर दिया. पुलिस और प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि न्यूयॉर्क शहर में एक प्रदर्शन चल रहा था. इस दौरान एक कार ने करीब आधा दर्जन लोगों को टक्कर मारी. कार के टक्कर मारने की वजह से कई लोग घायल हो गए. हालांकि, किसी की मौत होने की सूचना नहीं है. न्यूयॉर्क पुलिस डिपार्टमेंट के एक प्रवक्ता ने समाचार एजेंसी एएफपी को बताया कि वाहन ने मैनहट्टन के मुर्रे हिल एरिया में स्थानीय समयानुसार शाम 4 बजकर 8 मिनट पर कई लोगों को टक्कर मारी. उन्होंने कहा, "इस घटना में कई लोग घायल हुए हैं, जिन्हें इलाज के लिए विभिन्न अस्पताल ले जाया गया है." 

प्रवक्ता ने कहा कि गाड़ी एक महिला चला रही थी और उसे हिरासत में ले लिया गया है. उन्होंने कहा कि अभी यह कहना जल्दबाजी होगी कि महिला ने यह सब जानबूझकर किया है या फिर यह सिर्फ एक दुर्घटना है. प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि इस घटना में कम से कम छह लोग घायल हुए हैं.

यह हादसा उस वक्त हुआ जब आव्रजन एवं सीमा शुल्क प्रवर्तन एजेंटों द्वारा अप्रवासियों को हिरासत में लिए जाने के खिलाफ लोग प्रदर्शन कर रहे थे. प्रदर्शनकारी भूख हड़ताल पर बैठे हिरासत में लिए गए लोगों के समर्थन में धरना दे रहे थे. 

एबीसी न्यूज ने कहा कि जिस वक्त हादसा हुआ इलाके में 40 से 50 प्रदर्शनकारी मौजूद थे. सड़क पर प्रदर्शन चल रहा था और कार प्रदर्शनकारियों पर चढ़ गई, जिसकी वजह से उनमें से कम से कम छह लोग घायल हुए. 

एक प्रत्यक्षदर्शी ने एनबीसी को बताया कि नेवी रंग बीएमडब्ल्यू कार में दो महिलाएं सवार थीं और वे श्वेत महिलाएं थीं. मेरी जानकारी में, उन्होंने हमारे 6 प्रदर्शनकारियों को टक्कर मारी." 

वीडियो: अमेरिका में अश्वेतों पर हुई यातनाएं दर्शाता एक म्यूज़ियम

  

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;