विज्ञापन
This Article is From May 28, 2014

नरेंद्र मोदी-नवाज शरीफ की मुलाकात की अमेरिका ने की सराहना

नरेंद्र मोदी-नवाज शरीफ की मुलाकात की अमेरिका ने की सराहना
वाशिंगटन:

अमेरिका ने भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उनके पाकिस्तानी समकक्ष नवाज शरीफ के साथ हुई मुलाकात की सराहना की है और वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों ने कहा है कि दो दक्षिण एशियाई पड़ोसियों के बीच संबंधों में सुधार के बारे में वे ‘सावधानीपूर्वक’ उम्मीद बांधे हुए है।

नाम जाहिर न करने के अनुरोध पर ओबामा प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, हम सावधानीपूर्वक उम्मीद बांधे हुए हैं कि यह (मोदी-शरीफ की मुलाकात) एक सकारात्मक संकेत हो सकता है, लेकिन यह बात भी हमारे ध्यान में हैं कि बेहतर तरीके से आगे बढ़ने के लिए यह बहुत महत्वपूर्ण होगा। अधिकारी ने कहा कि प्रशासन को उम्मीद है कि इस्लामाबाद और नई दिल्ली के बीच शुरुआती संकेत सकारात्मक है।

उन्होंने कहा, शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने संबंधी आमंत्रण को शरीफ ने स्वीकार किया और कई साल में यह ऐसी पहली यात्रा थी। पुराने दौर की बात करें तो जब 90 के दशक के आखिर में प्रधानमंत्री के तौर पर नवाज शरीफ के पिछले कार्यकाल के दौरान भाजपा सत्ता में आई थी तब दोनों देशों के रिश्तों में उल्लेखनीय प्रगति हुई थी। अधिकारी तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी द्वारा की गई कई शांति पहलों का जिक्र कर रहे थे, जिनमें से एक दिल्ली-लाहौर बस सेवा भी थी।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com