ट्रंप ने कहा- COVID-19 का टेस्ट करने में अमेरिका अव्वल, दूसरे पायदान पर भारत

Donald Trump: COVID-19 के परीक्षणों के लिहाज से अमेरिका दुनिया में सबसे आगे है. उन्होंने कहा, "हमारे 50 करोड़ से ऊपर परीक्षण होने वाले हैं."

ट्रंप ने कहा- COVID-19 का टेस्ट करने में अमेरिका अव्वल, दूसरे पायदान पर भारत

Donald Trump ने कहा COVID-19 का टेस्ट करने के मामले अमेरिका दुनिया में सबसे आगे (फाइल फोटो)

वाशिंगटन:

पूरी दुनिया कोरोना वायरस (Coronavirus) के कहर से जूझ रही है. कोरोना से सर्वाधिक प्रभावित देशों की सूची में अमेरिका शीर्ष पर है. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने COVID-19 महामारी को लेकर अपने सरकार की ओर से की उठाए गए कदमों की जानकारी दी. ट्रंप ने कहा कि कोरोना वायरस टेस्टिंग के मामले में अमेरिका दुनिया में सबसे आगे है और भारत दूसरे स्थान पर है. अमेरिका में कोरोना वायरस की वजह से अब तक 1,40,000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 38 लाख लोग संक्रमित निकल चुके हैं. अमेरिकी अर्थव्यवस्था धीरे-धीरे पटरी पर लौट रही है. 

ट्रंप ने मंगलवार को व्हाइट हाउस संवादादता सम्मलेन में कहा, "एक परिवार होने के नाते, हम हर एक मौत पर दुख प्रकट करते हैं. मैं उनके सम्मान में प्रतिज्ञा करता हूं कि हम एक टीका विकसित करेंगे और वायरस को हरा देंगे. वैक्सीन बनाने और चिकित्सीय विकास की दिशा में हम बहुत अच्छा काम कर रहे हैं." ट्रंप ने यह भी कहा कि उनकी सरकार लोगों की जान बचाने के लिए उठाए जा रहे कदमों को जारी रहेगी.

अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा. "हमने कोरोना वायरस बीमारी से बहुत कुछ सीखा है और हम जानते हैं कि इसके चपेट में कौन हैं और उन्हें बचाने की दिशा में बढ़ रहे हैं. ट्रंप ने भरोसा दिया है कि कोरोना वायरस का टीका उम्मीद से जल्दी आ जाएगा. 

एक सवाल के जवाब में ट्रंप ने कहा कि COVID-19 के परीक्षणों के लिहाज से अमेरिका दुनिया में सबसे आगे है. उन्होंने कहा, "हमारे 50 करोड़ से ऊपर परीक्षण होने वाले हैं." ट्रंप ने कहा कि टेस्टिंग के मामले में भारत दूसरे पायदान पर है, वहां 1.2 करोड़ टेस्ट हो चुके हैं. यहीं दूसरों ने 70 लाख, 60 लाख और 40 लाख टेस्टिंग की है. मुझे लगता है कि टेस्टिंग के लिहाज से हम अच्छा कर रहे हैं. ट्रंप ने कहा कि "चीनी वायरस" एक भयान और खतरनाक बीमारी है. 

वीडियो: सीरम इंस्टीट्यूट बना रही है वैक्सीन, अगस्त से देश में ट्रायल की है योजना

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com