Ukraine की कैद में 'Russia का अहम साथी', Zelensky ने दिया Putin को ये प्रस्ताव...

Russia Ukraine War: विक्टर (Viktor Medvedchuk) रूस (Russia) समर्थक है, उसका कहना है कि राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन (Vladimir Putin) उसकी बेटी के लिए गॉडफादर (Godfather) जैसे हैं, वो किसी भी गलती से इंकार करता है. इस बारे में अभी तक किसी प्रवक्ता से बात नहीं हो पाई है. 

Ukraine की कैद में 'Russia का अहम साथी', Zelensky ने दिया Putin को ये प्रस्ताव...

Russia Ukraine War: यूक्रेन का दावा गिरफ्तार किया रूस का अहम सहयोगी

यूक्रेन (Ukraine) ने रूस (Russia) से कहा है कि अगर रूस के अपने बड़े सहयोगी को मुक्त कराना चाहता है तो वो युद्ध में बंधक (War Prisoned) बनाए गए यूक्रेनी लड़के-लड़कियों को छोड़ दे. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि अमेरिका और हथियार भेजने वाला है जिसके बाद रुस टिक नहीं पाएगा. समाचार एजेेंसी रॉयटर्स के अनुसार, यूक्रेन ने मंगलवार को घोषणा की है कि विक्टर मेदवेदचुक (Viktor Medvedchuk) विपक्षी मंच 'लाइफ पार्टी' के नेता को गिरफ्तार कर लिया गया है. फरवरी में, अधिकारियों ने कहा था कि वो घर की नज़रबंदी से भाग निकला है. विक्टर पर राजद्रोह का मुकदमा चलाया गया था. 

विक्टर रूस समर्थक है, उसका कहना है कि राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन उसकी बेटी के लिए गॉडफादर जैसे हैं, वो किसी भी गलती से इंकार करता है. इस बारे में अभी तक किसी प्रवक्ता से बात नहीं हो पाई है. 

यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जे़लेंस्की ने बुधवार तड़के दिए भाषण में प्रस्ताव रखते हुए कहा, मैं रूस को यह प्रस्ताव देता हूं कि वो अपने इस बंदे के बदले में रूसी कैद में मौजूद हमारे लड़के लड़िकयों को छोड़ दे. 

मेदवेदचुक की हथकड़ियों के साथ, यूक्रेन की सुरक्षा एजेंसी के प्रमुख इवान बैकानोव ने फेसबुक पर कहा, " सुरक्षा बलों ने बिजली की तेजी से काम करते हुए इस खतरनाक बहुस्तरीय ऑपरेशन को पूरा करते हुए मेदवेदचुक को गिरफ्तार किया." 

रूस के एक प्रवक्ता के हवाले से तास न्यूज़ एजेंसी ने कहा कि उन्होंने फोटो देखी है और वो कह नहीं सकते कि यह फोटो सही है या नहीं. 

इससे कुछ घंटे पहले पुतिन ने एक हफ्ते बाद दिए अपने सार्वजनिक भाषण में कहा कि रूस "तारतम्यता और शांति" से ऑपरेशन जारी रखेगा. उन्होंने कहा, उन्हें विश्वास है कि सुरक्षा को लेकर लक्ष्य पूरा होगा. 

जेलेंस्की ने अपने भाषण में पुतिन का मजाक उड़ाते हुए कहा , " जिस योजना के कारण एक महीने से कुछ अधिक समय में रूस के अपने खुद के हजारों सैनिक मारे गएं, उसके बारे में क्या कहा जाए?"

रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध (Russai-Ukraine War) अभी भी खत्म होता नहीं दिख रहा है. हाल ही में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने रूस (Russia) के राष्ट्रपति के खिलाफ कड़ी प्रतिक्रिया दी थी. जो बाइडेन (Joe Biden) ने रूस की ओर से यूक्रेन में किए गए हमले को ‘नरसंहार' करार दिया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इससे पहले, उन्होंने पुतिन को ‘युद्ध अपराधी' कहा था. लेकिन अबकी बार रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की यूक्रेन में कार्रवाई के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने सीधे नरसंहार शब्द का इस्तेमाल किया है.