यूक्रेन ने कहा, बच्चों के अस्पताल पर रूसी बमबारी से 17 लोग घायल

क्षेत्रीय गवर्नर पावलो किरिलेंको ने कहा कि दक्षिणी शहरों से नागरिकों को निकालने के लिए बुधवार को सहमति से हुए युद्ध विराम की अवधि के दौरान रूस ने बच्चों के अस्पताल पर हवाई हमला किया.

यूक्रेन ने कहा, बच्चों के अस्पताल पर रूसी बमबारी से 17 लोग घायल

यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की ने इसे लेकर अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट किया

ल्वीव :

यूक्रेन के अधिकारियों ने रूस पर मारियुपोल में एक बच्चों के अस्पताल पर हवाई हमला करने का आरोप लगाया है. क्षेत्रीय गवर्नर पावलो किरिलेंको ने कहा कि दक्षिणी शहरों से नागरिकों को निकालने के लिए बुधवार को सहमति से हुए युद्ध विराम की अवधि के दौरान रूस ने बच्चों के अस्पताल पर हवाई हमला किया. जिसमें 17 लोग घायल हो गए, जिनमें श्रमिक महिलाएं भी शामिल हैं. विदेश मंत्रालय ने भी हमले में तबाह अस्पताल का वीडियो शेयर किया है. वहीं रूस ने यूक्रेन में नागरिकों को निशाना बनाने से इनकार किया है. 

उधर, यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की ने इसे लेकर अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट किया और लिखा, “मारियुपोल. प्रसूति अस्पताल में रूसी सैनिकों का सीधा हमला. लोग, बच्चे मलबे में दबे हुए हैं. अत्याचार! दुनिया कब तक आतंक को नजरअंदाज करती रहेगी? अभी आसमान बंद करो! हत्याएं बंद करो! आपके पास शक्ति है, लेकिन ऐसा लगता है कि आप अपने अंदर की मानवता खो चुके हैं.”

यह भी पढ़ें:
40-मील के काफिले में रूसी सैनिकों की ठंड से टैंकों में ही हो सकती है मौत : रिपोर्ट
सुमी में फंसे भारतीयों को निकालने की राह में थीं कई अड़चनें, योजना बनाकर ऑपरेशन को दिया गया अंजाम : सूत्र
Ukraine War: Russia में प्रतिबंधों का असर शुरू, विदेशी मुद्रा निकालने पर लगाई ये पाबंदी...

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

5 की बात : यूक्रेन में जंग के बीच रेस्क्यू और पलायन, अब इरपिन शहर में रूसी हमले से तबाही