विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Apr 21, 2022

Ukraine war : मारियुपोल में यूक्रेन ने रूस के सामने 'बिना किसी शर्त' के बातचीत का रखा प्रस्ताव

यूक्रेनी राष्ट्रपति वोलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने चेतावनी दी कि शहर में हजारों सैनिकों और नागरिकों के फंसने के साथ "मारियुपोल में स्थिति बिगड़ रही है". 

Read Time: 2 mins
Ukraine war : मारियुपोल में यूक्रेन ने रूस के सामने 'बिना किसी शर्त' के बातचीत का रखा प्रस्ताव
यूक्रेन ने रूस के सामने 'बिना किसी शर्त' के बातचीत का रखा प्रस्ताव
कीव:

यूक्रेन की सेना रूस में भीषण बमबारी कर रही है. युद्ध विराम को लेकर दोनों देशों में पिछले कुछ दिनों से वार्ता का दौर जारी है. इस बीच बताया जा रहा है कि यूक्रेन ने एक बार फिर रूस के सामने बातचीत का प्रस्ताव रखा है. कीव के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा कि यूक्रेन ने बुधवार को रूस के साथ घिरे मारियुपोल शहर में वार्ता का "विशेष दौर" आयोजित करने का प्रस्ताव रखा है.

यूक्रेन के शीर्ष वार्ताकार और राष्ट्रपति के सहयोगी मायखाइलो पोडोलीक (Mykhailo Podolya) ने ट्विटर पर कहा, "हां. बिना किसी शर्त के हम मारियुपोल में 'विशेष दौर की बातचीत' करने के लिए तैयार हैं." उन्होंने कहा कि बच्चों, मिलट्री और आम नागरिकों को बचाने के लिए हम बातचीत के लिए तैयार हैं. क्योंकि ये लोग हमारे हैं और सदैव मेरे दिल में हैं. 

Russia Ukraine War : खेल के मैदान में रूसी हमले से बना 15 फीट गहरा गढ्ढा, देखें Ground Report

एक अन्य प्रमुख यूक्रेनी वार्ताकार डेविड अरखामिया ( David Arakhamia) ने टेलीग्राम पर कहा कि वह और पोडोलीक आम लोगों के वहां से निकासी को लेकर मारियुपोल में बातचीत करने के लिए इच्छुक हैं. बता दें कि मारियुपोल में अब भी हजारों नागरीक फंसे हुए हैं. वहां से लोगों को निकालने में परेशानी हो रही है. यूक्रेनी राष्ट्रपति वोलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने चेतावनी दी कि शहर में हजारों सैनिकों और नागरिकों के फंसने के साथ "मारियुपोल में स्थिति बिगड़ रही है". 

संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंतोनियो गुतारेस ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की को पत्र लिखकर ''यूक्रेन में शांति बहाली के वास्ते तत्काल कदमों पर चर्चा करने के लिए'' मॉस्को और कीव में उनकी अगवानी करने को कहा है. महासचिव के प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक ने बुधवार को संवाददाताओं से कहा कि मंगलवार दोपहर दो अलग-अलग पत्र रूस और यूक्रेन के स्थायी मिशनों को सौंपे गए. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
इटली के द्वीप कैपरी ने पानी की कमी दूर होने के बाद पर्यटकों पर लगा प्रतिबंध हटाया
Ukraine war : मारियुपोल में यूक्रेन ने रूस के सामने 'बिना किसी शर्त' के बातचीत का रखा प्रस्ताव
पाकिस्तान में खाने के लाले, दूसरी तरफ नेताओं-अफसरों ने खरीद डाला आधा दुबई!
Next Article
पाकिस्तान में खाने के लाले, दूसरी तरफ नेताओं-अफसरों ने खरीद डाला आधा दुबई!
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;