Video: "ना छिपा हूं, ना डरा हूं", Ukraine के राष्ट्रपति वोलोदिमिर ज़ेलेंस्की ने फिर दिखाई दिलेरी

Ukraine Crisis: राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की ने रूस की सेना पर यह आरोप भी लगाया कि बच कर भागने की कोशिश कर रहे नागरिकों पर रूसी सेना हमले कर रही है. 

Video:

Ukraine की राजधानी कीव में मौजूद हैं राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की

यूक्रेन (Ukraine) के राष्ट्रपति वोलोदिमिर ज़ेलेंस्की (Volodymyr Zelensky) ने फिर से कहा है कि वो बिना डरे यूक्रेन की राजधानी कीव (Kyiv) में ही मौजूद हैं. ज़ेलेंस्की का यह बयान ऐसे समय आया है जब रूस की सेना ने यूक्रेन के कई शहरों पर गोलाबारी तेज़ कर दी है. रूसी सेना उत्तरी और पश्चिमी इलाके से राजधानी कीव में घुसने की कोशिश कर रही है. ज़ेलेंस्की ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम पर एक वीडियो जारी कर कहा, " मैं कीव में हूं. बंकोवा स्ट्रीट पर. मैं छिप नहीं रहा और मैं किसी से डरता भी नहीं हूं." उन्होंने कहा कि वो "देशभक्ति के लड़े जा रहे युद्ध" को जीतने के लिए जो हो सकेगा वो करेंगे.

वोलोदिमिर ज़ेलेंस्की, एक कॉमेडियन रह चुके हैं. रूस और पश्चिमी ताकतों में शीतयुद्ध के बाद के सबसे गंभीर तनाव के बीच वो यूक्रेन के राष्ट्रपति पद पर हैं. 

रूस ने जब से दो हफ्ते पहले यूक्रेन पर हमला शुरू किया, तब से बताया गया कि 44 साल के नेता की हत्या के तीन बार प्रयास हो चुके हैं. यूक्रेनी अधिकारियों को पूर्वसूचना मिलने के बाद इन प्रयासों को विफल किया जा सका.  

रूस के सोमवार को घोषणा की थी कि यूक्रेन के युद्धग्रस्त शहरों से नागरिकों को निकलने देने के लिए सुरक्षित गलियारे बनाने जा रहा है. लेकिन, यूक्रेन ने नागरिकों के रूस जाने की योजना से इंसकार कर दिया. रूस ने जिन 6 गलियारों का प्रस्ताव दिया था उनमें से 4 रूस या उसके सहयोगी बेलारूस की तरफ जा रहे थे.  

राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की ने रूस की सेना पर यह आरोप भी लगाया कि बच कर भागने की कोशिश कर रहे नागरिकों पर रूसी सेना हमले कर रही है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ज़ेलेंस्की ने कहा," मानवीय कॉरीडोर के लिए एक व्यवस्था की गई थी. क्या वो काम आई? रूसी टैंकों ने वो रास्ता रोका, रूसी रॉकेट लॉन्चर, रूसी बारूदी सुरंगों ने इसे कामयाब नहीं होने दिया."