विज्ञापन

जिस एथलीट ने पेरिस ओलंपिक में दिखाया दम,बॉयफ्रेंड ने पेट्रोल डालकर जिंदा जलाया, झुलसकर खुद भी मर गया

युगांडा में महिला एथलीट को पेट्रोल डालकर आग के हवाले कर दिया गया था, 4 दिन बाद इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया था.

जिस एथलीट ने पेरिस ओलंपिक में दिखाया दम,बॉयफ्रेंड ने पेट्रोल डालकर जिंदा जलाया, झुलसकर खुद भी मर गया
युगांडा में एथलीट को आग के हवाले करने वाले शख्स की मौत.

युगांडा से पिछले दिनों एक ऐसी खबर सामने आई, जिससे पूरी दुनिया सिहर गई थी.  पेरिस ओलंपिक में भाग लेने वाली महिला एथलीट रेबेका चेप्टेगी को उसके बॉयफ्रेंड ने पेट्रोल छिड़कर जिंदा जला दिया था,अब उसके बॉयफ्रेंड की भी मौत हो गई है, रॉयटर्स की खबर के मुताबिक, ये जानकारी  केन्या के द स्टार अखबार के हवाले से सामने आई है. आग में झुलसने की वजह से उसने भी इलाज के दौरान दम तोड़ दिया है. इससे पहले एथलीट चेप्टेगी की भी इलाज के दौरान मौत हो गई थी. रिपोर्ट के मुताबिक, उसके कथित हत्यारे की सोमवार रात उसी अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई थी.

केन्या में एथलीट की आग लगाकर हत्या

चेप्टेगी अक्टूबर 2021 के बाद से केन्या में मारी जाने वाली तीसरी खिलाड़ी है. उसकी मौत ने पूर्वी अफ्रीकी देश में घरेलू हिंसा को फिर से सुर्खियों में ला दिया है. जानकारी के मुताबिक, चेप्टेगी के साथी डिक्सन नदिमा मारंगाच ने रविवार को पश्चिमी ट्रांस-नजोइया काउंटी के एन्डेबेस में उसके घर में पेट्रोल डालकर आग के हवाले कर दिया था.इस हमले में वह बुरी तरह से झुल गई थी,  चार दिन बाद उसने अस्पताल में दम तोड़ दिया था. अब उसके कथित हत्यारे की भी मौत हो गई है.

रेबेका चेप्टेगी के हमलावर की भी मौत

 पूर्वी अफ्रीकी देश में लिंग आधारित हिंसा की ये नई घटना है. युगांडा ओलंपिक समिति के अध्यक्ष, डोनाल्ड रुकेरे ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "हमें अपनी ओलंपिक एथलीट रेबेका चेप्टेगी की दुखद मौत के बारे में पता चला, उसके बॉयफ्रेंड के क्रूर हमले में उसकी मौत हो गई. इस संवेदनहीन हमले में हमने एक महान एथलीट को खो दिया, उनकी विरासत हमेशा कायम रहेगी."

जमीन विवाद में एथलीट की पेट्रोल डालकर हत्या

स्थानीय पुलिस के मुताबिक, चेप्टेगी के बॉयफ्रेंड ने उसे आग के हवाले कर दिया था. इस घटना में वह 80 प्रतिशत तक जल गई थी. मोई टीचिंग एंड रेफरल हॉस्पिटल (एमटीआरएच) के एक डॉक्टर ने गुरुवार को एएफपी को बताया, "कल रात उसके सभी अंग खराब हो गए." एथलीट का इलाज कर रही एक नर्स ने बताया कि सुबह 5 बजे उसने दम तोड़ दिया.अस्पताल के एक मेडिकल काउंसलर ने कहा था कि चेप्टेगी की हालत बहुत खराब है. उसको सेप्सिस इंफेक्शन हुआ है. 

4 दिन बाद हार गई जिंदगी की जंग

जानकारी के मुताबिक एथलीट और उसके बॉयफ्रेंड के बीच जमीन को लेकर विवाद हो गया था. पिछले सोमवार को दोनों के बीच जोरदार बहस हुई थी, जिसके बाद गैसोलीन डालकर उसको आग के हवाले कर दिया गया.वह चार दिन तक आईसीयू में जिंदगी और मौत की जंग लड़ती रही, आखिरकार उसने दम तोड़ दिया. एथलीट के माता-पिता ने दोषी के लिए कड़ी सजा की मांग की है. युगांडा एथलेटिक्स महासंघ देश की ओलंपिक समिति के अध्यक्ष डोनाल्ड रूकर ने इस घटना को 'कायरतापूर्ण कहा है. इसके साथ ही एथलीट को श्रद्धांजलि दी गई.युगांडा एथलेटिक्स फेडरेशन ने एक्स पर कहा, एथलीट रेबेका चेप्टेगी दुखद रूप से घरेलू हिंसा का शिकार हो गई.
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
गाजा पट्टी में इजरायल के घातक हमले, 40 लोगों की मौत; 60 घायल
जिस एथलीट ने पेरिस ओलंपिक में दिखाया दम,बॉयफ्रेंड ने पेट्रोल डालकर जिंदा जलाया, झुलसकर खुद भी मर गया
शशि थरूर ने वैश्विक अर्थव्यवस्था और राजनीतिक शक्ति के तौर पर भारत के महत्व पर दिया जोर
Next Article
शशि थरूर ने वैश्विक अर्थव्यवस्था और राजनीतिक शक्ति के तौर पर भारत के महत्व पर दिया जोर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com