विज्ञापन

मिसाइल हमले में हिजबुल्लाह के दो और कमांडर ढेर... IDF ने की पुष्टि

इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने कुछ दिन पहले भी लेबनान की सरकार को चेतावनी जारी की थी. इस चेतावनी में नेतन्याहू ने कहा था कि हमारी दुश्मनी हिजबुल्लाह के साथ है, ऐसे में अगर आप अपने नागरिकों को बचाना चाहते हैं तो हिजबुल्लाह को लेबनान से बाहर कर दीजिए.

मिसाइल हमले में हिजबुल्लाह के दो और कमांडर ढेर... IDF ने की पुष्टि
इजरायल के हमले में हिजबुल्लाह के दो और कमांडर ढेर
नई दिल्ली:

इजरायल का लेबनान पर हमला लगातार जारी है. बीते कुछ दिनों में इजरायल ने अपने हमलों को और तेज किया है. इन सब के बीच अब खबर आ रही है कि इजरायल के मिसाइल हमले में हिजबुल्लाह के दो और कमांडर ढेर हो चुके हैं. IDF यानी इजरायल की सेना ने हिजबुल्लाह के दो और कमांडरों के मारे जाने की पुष्टि भी कर दी है. इजरायल ने हिजबुल्लाह के जिन आतंकियों को ढेर किया है उनका नाम अहमद मुस्तफा और आतंकी मोहम्मद अली हमदान बताया जा रहा है. कहा जा रहा है कि अली हमदान हिजबुल्लाह के एंटी टैंक का कमांडर था. इजरायल ने लेबनान में अपने मिसाइल हमलों में बेरूत के दहिह में हिजबुल्लाह के कई हथियार डिपो भी तबाह कर दिए हैं. 

Latest and Breaking News on NDTV

आपको बता दें कि बीते कई दिनों से हिजबुल्लाह (Hezbollah) के ठिकानों पर इजरायली हमले जारी हैं. कुछ दिन पहले ही बेरूत में इजरायली की कार्रवाई में एक और कमांडर के मारे जाने की भी खबर आई थी. इधर इजरायल की तरफ से किसी भी तरह के युद्धविराम से इनकार किया गया है. इजरायल ने कुछ दिन पहले भी इस बात से इनकार किया था कि वह लेबनानी सशस्त्र समूह हिजबुल्लाह और लेबनानी राजनीतिक दलों के साथ युद्धविराम पर सहमत हो गया है.

दुनिया ने संघर्ष को रोकने की अपील की

इजरायल और हिजबुल्लाह के बीच बढ़ते संघर्ष के बीच अमेरिका और सहयोगी देशों ने 21 दिनों के युद्धविराम की अपील की थी. इजरायली हमलों की वजह से लेबनान में 600 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है. यह अपील अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, यूरोपीय संघ, फ्रांस, जर्मनी, इटली, जापान, सऊदी अरब, संयुक्त अरब अमीरात, ब्रिटेन और कतर की ओर से की गई थी. संयुक्त बयान के अनुसार, "8 अक्टूबर 2023 से लेबनान और इजरायल के बीच हालात बर्दाशत से बाहर हैं और इनकी वजह से व्यापक क्षेत्रीय तनाव का जोखिम पैदा हो गया है. यह किसी के हित में नहीं, न ही इजरायल के लोगों के और न ही लेबनान के."

Latest and Breaking News on NDTV

इजरायल के पीएम ने दी थी लेबनान को चेतावनी 

कुछ दिन पहले ही इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने लेबनान की मौजूदा सरका को चेतावनी देते हुए कहा था कि हम आपसे अनुरोध करते हैं कि आप हिजबुल्लाह को लेबनान से बाहर कर दीजिए. अगर आप चाहते हैं कि लेबनान के इलाकों पर हमारे हमले रोक दिए जाएं तो आपको ये तुरंत करना होगा. ऐसा ना करने पर हम लेबनान की हालत भी गाजी की तरह कर देंगे. हमारी दुश्मनी हिजबुल्लाह से ही, इसलिए हम लेबनान की सरकार को ये मौका दे रहे हैं. 

Latest and Breaking News on NDTV

कुछ दिन पहले मारा गया था हिजबुल्लाह प्रमुख नसरल्लाह

इजरायल के हमले हमें कुछ दिन पहले आतंकी संगठन हिजबुल्लाह का प्रमुख नसरल्लाह भी मारा गया था. इजरायल ने नसरल्लाह को उस समय ढेर कर दिया था जब वह इजरायल की सेना के हमले से बचने की फिराक में था. इस हमले में नसरल्लाह की बेटी भी मारी गई थी. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
"वह सबसे अच्छे इंसान..." डोनाल्ड ट्रंप ने की पीएम नरेंद्र मोदी की तारीफ
मिसाइल हमले में हिजबुल्लाह के दो और कमांडर ढेर... IDF ने की पुष्टि
इजरायल की दहशत से पूरा शहर सुनसान, 7 लाख लोग घर छोड़कर भागे...पढ़िए बेरूत से NDTV के रिपोर्टर की डायरी
Next Article
इजरायल की दहशत से पूरा शहर सुनसान, 7 लाख लोग घर छोड़कर भागे...पढ़िए बेरूत से NDTV के रिपोर्टर की डायरी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com