ट्विटर ने अपना पहला एडिटेड ट्वीट किया पोस्ट, देखें बदलाव

ट्विटर ब्लू को भारत में लॉन्च किया जाना बाकी है, लेकिन सब्सक्रिप्शन ऑफरिंग यूनाइटेड स्टेट्स, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में उपलब्ध है.

ट्विटर ने अपना पहला एडिटेड ट्वीट किया पोस्ट, देखें बदलाव

ट्वीट में पोस्ट के निचले हिस्से में 'लास्ट एडिटेड' लिखा था. (प्रतिनिधि)

नई दिल्ली:

माइक्रोब्लॉगिंग कंपनी ट्वीटर द्वारा एक्टिवली एडिट बटन के टेस्ट करने की घोषणा के हफ्तों बाद ट्विटर ने अपना पहला एडिटेड ट्वीट पोस्ट किया है. शुक्रवार को ट्विटर ब्लू हैंडल द्वारा किए गए ट्वीट को पोस्ट करने के बाद एडिट किया गया था, जिसमें दिखाया गया था कि यह फीचर वास्तव में कैसे काम करेगा.

ट्विटर ब्लू हैंडल ने लिखा, "नमस्ते, यह सुनिश्चित करने के लिए एक टेस्ट है कि एडिट बटन काम करता है, हम आपको बताएंगे कि यह कैसा चल रहा है."

ट्वीट में सबसे नीचे एक पेंसिल आइकन और 'लास्ट एडिटेड' लेबल था, जिस पर क्लिक करने पर पता चलता है कि पोस्ट में क्या बदलाव किए गए थे.

यह सुविधा अभी भी आम जनता के लिए उपलब्ध नहीं है और कंपनी ने पहले उल्लेख किया था कि यह पहले ट्विटर ब्लू उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध होगा. एडिट बटन का उपयोग करने के लिए, उपयोगकर्ताओं को कम से कम शुरुआत में ट्विटर ब्लू सेवा के लिए प्रति माह $4.99 का भुगतान करना होगा.

ट्विटर ने इस महीने की शुरुआत में कहा था कि "ट्वीट एडिट करें" का टेस्ट आंतरिक कर्मचारियों के साथ शुरू होगा, फिर इसे प्लेटफॉर्म की "ट्विटर ब्लू" सदस्यता आबादी तक विस्तारित किया जाएगा.

ट्विटर ब्लू को भारत में लॉन्च किया जाना बाकी है, लेकिन सब्सक्रिप्शन ऑफरिंग यूनाइटेड स्टेट्स, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में उपलब्ध है.

कंपनी ने अपने ब्लॉग पर कहा, "ट्वीट एडिट करें एक ऐसी सुविधा है जिससे लोग अपने ट्वीट के प्रकाशित होने के बाद उसमें बदलाव कर सकते हैं. इसे टाइपो को ठीक करने, छूटे हुए टैग जोड़ने और बहुत कुछ करने के लिए कम समय के रूप में सोचें."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कंपनी ने कहा कि संशोधन के तहत, उपयोगकर्ता प्रारंभिक पोस्टिंग के बाद 30 मिनट में कुछ बार एक ट्वीट को एडिट कर सकते हैं, जो पारदर्शी रूप से परिवर्तनों को बातचीत की अखंडता की रक्षा में मदद करने और जो कहा गया था उसका सार्वजनिक रूप से सुलभ रिकॉर्ड बनाने के लिए नोट करते हैं.