विज्ञापन
This Article is From Jul 09, 2016

ट्विटर के CEO जैक दोरसे का अकाउंट हैक, आवरमाइन ने ली जिम्मेदारी

ट्विटर के CEO जैक दोरसे का अकाउंट हैक, आवरमाइन ने ली जिम्मेदारी
ट्विटर के CEO जैक दोरसे (फाइल फोटो)
न्यूयॉर्क: पिछले कुछ महीनों से कई जानेमाने लोगों के ट्विटर अकाउंट हैक होने के मामले सामने आए हैं। अब खुद ट्विटर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जैक दोरसे का अकाउंट शनिवार को हैक हो गया है। एक मीडिया रपट में यह जानकारी सामने आई है।

'आवरमाइन' नामक एक समूह ने ट्वीट कर दोरसे का अकाउंट हैक करने की जिम्मेदारी ली है। इससे पहले यही समूह फेसबुक के प्रमुख मार्क जुकरबर्ग और गूगल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुंदर पिचाई का अकाउंट भी हैक कर चुका है।

प्रौद्योगिकी वेबसाइट एनगैजेट डॉट कॉम की रपट के मुताबिक, 'दोरसे के अकांउट से आवरमाइन द्वारा साझा किए गए मैसेज वाइन से (3.25 AM) डाले गए थे।' रपट में कहा गया है कि हो सकता है कि दोरसे के वाइन अकाउंट के पुराने या साझा किए गए पासवर्ड जिसे उन्होंने दूसरी सेवाओं के लिए भी इस्तेमाल किया हो, जिसकी सुरक्षा कमजोर रही हो, इससे आवरमाइन्स की पहुंच पासवर्ड तक हो गई।

हैकर्स द्वारा दिए गए ट्विटर लिंक पर क्लिक करने से एक संदेश लिखा दिखाई दिया, 'जिस लिंक तक आप पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं, उसकी पहचान ट्विटर या हमारे सहयोगियों द्वारा कर ली गई है और वहां जाना नुकसानदेह हो सकता है।' वहीं, वाइन द्वारा जोड़े गए दूसरे लिंक पर जाने पर यह संदेश प्राप्त होता है, 'यह रिकॉर्ड हमारे प्रयोक्ता द्वारा नष्ट कर दिया गया है।'

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com