टीवी चैनल ने पुतिन की रैली का प्रसारण रोका, बाद में देनी पड़ी सफाई

पुतिन शुक्रवार को मॉस्को के मुख्य फुटबॉल स्टेडियम में हजारों समर्थकों को संबोधित कर रहे थे. इसी दौरान सरकारी टेलीविजन ने पुतिन की जगह देशभक्ति गाने की एक क्लिप को दिखाना शुरू कर दिया.

टीवी चैनल ने पुतिन की रैली का प्रसारण रोका, बाद में देनी पड़ी सफाई

बीच में बंद हो गया टीवी प्रसारण

मॉस्को:

रूस के सरकारी टेलीविजन ने राष्ट्रपति (Russian President ) व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin ) के भाषण को बीच में ही काट दिया. दरअसल पुतिन शुक्रवार को मॉस्को के मुख्य फुटबॉल स्टेडियम (Football Stadium) में हजारों समर्थकों को संबोधित कर रहे थे. इसी दौरान सरकारी टेलीविजन ने पुतिन (Putin) की जगह देशभक्ति संगीत की एक क्लिप को दिखाना शुरू कर दिया.

देशभक्ती गाने की फुटेज की वजह से पुतिन के प्रसारण को बीच में ही काट दिया गया. रूस के सरकारी टेलीविजन को कड़ाई से नियंत्रित किया जाता है और इस तरह की रुकावटें बेहद असामान्य हैं. हालांकि क्रेमलिन ने बाद में कहा कि प्रसारण "सर्वर (Server) पर तकनीकी समस्याओं के कारण बाधित" हुआ था. लगभग 10 मिनट बाद, सरकारी टेलीविज़न ने पुतिन के भाषण को शुरू से अंत तक फिर से दिखाया. 

ये भी पढ़ें: Russia Ukraine War: 'अब न्याय बहाली का वक्त', यूक्रेन ने रूस के साथ सार्थक बातचीत का किया आह्वान: 10 बड़ी बातें

इस कवरेज (Covrage) का प्रसारण रूस के राष्ट्रीय टीवी चैनल के माध्यम से किया जा रहा था. बाद में बताया गया कि टीवी का प्रसारण तकनीकी खराबी (Technical Fault) की वजह से रोक दिया गया था. ये प्रसारण उस वक्त रुका जब पुतिन यूक्रेन पर हमले को लेकर सफाई सफाई दे रहे थे. पुतिन यूक्रेन (Ukraine) में युद्ध छेडऩे के बाद दुनियाभर में आलोचना झेल रहे हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: इमरान खान के खिलाफ पाकिस्तान में अविश्वास प्रस्ताव, 28 मार्च को संसद में वोटिंग



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)