विज्ञापन
This Article is From Jul 17, 2016

तुर्की में तख्तापलट की साजिश नाकाम होने के बाद सैन्य अफसरों समेत करीब 6,000 हिरासत में

तुर्की में तख्तापलट की साजिश नाकाम होने के बाद सैन्य अफसरों समेत करीब 6,000 हिरासत में
तख्तापलट की साजिश में शामिल सैनिकों को हिरासत में लेते सुरक्षाकर्मी (एएफपी)
इस्तांबुल: तुर्की ने तख्तापलट की साजिश को लेकर 6,000 से अधिक लोगों को हिरासत में लिया है और यह संख्या आगे बढ़ सकती है। सरकारी समाचार एजेंसी 'अनादोलू' के अनुसार न्याय मंत्री बेकिर बोजादाग ने रविवार को बताया, 'सफाई' का अभियान जारी है। हमने करीब 6,000 लोगों को हिरासत में लिया है। यह संख्या और ऊपर जाएगी।’’ सेना के एक गुट ने एर्दोगन सरकार को अपदस्थ करने का प्रयास किया था, हालांकि तख्तापलट का यह प्रयास नाकाम कर दिया गया था।

तुर्की में राष्ट्रपति रिसेप तईप एरदोगन के तख्तापलट की विफल कोशिश के समर्थन के आरोपी दर्जनों जनरलों के साथ-साथ वरिष्ठ न्यायाधीशों और अभियोजकों को अधिकारी हिरासत में ले रहे हैं। सरकार पहले ही कह चुकी है कि तख्तापलट की कोशिश में संदिग्ध संलिप्तता को लेकर करीब 3000 सैनिकों को हिरासत में लिया जा चुका है। देश में सरकार को पलटने की कवायद शुक्रवार की रात को शुरू की गई थी, लेकिन शनिवार तड़के इसे विफल कर दिया गया।

एनटीवी टेलीविजन ने कहा है कि अब तक विभिन्न ग्रेड के 34 जनरलों को हिरासत में लिया जा चुका है। समाचार पत्रों के अनुसार वायुसेना के ब्रिगेडियर जनरल बकीर एरकान वान को निचले रैंक के कई अधिकारियों के साथ शनिवार को तुर्की के दक्षिणी अदाना प्रांत के इंकिर्लिक वायुसेना अड्डे से हिरासत में ले लिया गया।

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com