Tesla को 126 बिलियन डॉलर का नुकसान, ट्विटर और एलन मस्क डील के बाद निवेशकों में बढ़ी चिंता

एलन मस्क और ट्विटर के बीच हुए डील के बाद टेस्ला इंक को मंगलवार को निवेशकों की चिंताओं के बीच 126 बिलियन डॉलर का नुकसान का सामना करना पड़ा

Tesla को 126 बिलियन डॉलर का नुकसान, ट्विटर और एलन मस्क डील के बाद निवेशकों में बढ़ी चिंता

Tesla के प्रमुख एलन मस्क (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

एलन मस्क और ट्विटर के बीच हुए डील के बाद टेस्ला इंक को मंगलवार को निवेशकों की चिंताओं के बीच 126 बिलियन डॉलर का नुकसान का सामना करना पड़ा. न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के अनुसार निवेशकों में इस बात को लेकर चिंता थी कि मुख्य कार्यकारी एलन मस्क को ट्विटर इंक के अपने 44 बिलियन डॉलर के बायआउट के लिए टेस्ला के शेयर को बेचने पड़ सकते हैं. हालांकि टेस्ला ट्विटर सौदे में शामिल नहीं है, फिर भी इसके शेयरों को लेकर लोगों में असमंजस के हालात बने रहे. क्योंकि मस्क ने सार्वजनिक रूप से यह खुलासा करने से इनकार कर दिया था कि अधिग्रहण के लिए उनके पास धन कहा से आएंगे.

जिसके बाद मंगलवार को टेस्ला के शेयरों में 12.2% की गिरावट दर्ज की गयी. और टेस्ला को 126 बिलियन डॉलर के नुकसान का सामना करना पड़ा. ट्विटर के शेयर में भी मंगलवार को 3.9 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गयी. हालांकि मस्क ने सोमवार को इसे 54.20 डॉलर प्रति शेयर नकद में खरीदने के लिए सहमति व्यक्त कर दी थी.  जानकारों का कहना है कि टेस्ला के शेयरों में गिरावट के बाद मस्क को ट्विटर के लिए आवश्यक धन को पूरा करने के लिए दूसरे विकल्प पर विचार करने के लिए मजबूर कर सकता है.

बताते चलें कि  दुनिया के सबसे धनी व्यक्ति एलन मस्क और ट्विटर  के बीच सोमवार को डील फाइनल हो गयी थी. जानकारी के अनुसार मस्क ट्विटर को  44 अरब डॉलर  (लगभग 3,36,927 करोड़ रुपये) में खरीद रहे हैं. ट्विटर के इंडिपेंडेंट बोर्ड के चेयरमैन ब्रेट टेलर ने एलन मस्क के साथ हुई डील की जानकारी दी थी. डील फाइनल होने के बाद मस्क ने ट्वीट कर कहा था कि मुझे उम्मीद है कि मेरे सबसे बुरे आलोचक भी ट्विटर पर बने रहेंगे, क्योंकि फ्री स्पीच का यही मतलब है.

ये भी पढ़ें-

Twitter और मस्क में डील फाइनल, CEO पराग अग्रवाल ने भविष्य को लेकर जताई चिंता : 10 खास बातें

Elon Buys Twitter (EBT) टोकन की कीमत में आया 10,500% का उछाल!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video :रवीश कुमार का प्राइम टाइम: ट्विटर तो ख़रीद लिया मस्क ने, बलिया के पत्रकारों सा हौसला कहां से लाएंगे?