विज्ञापन
This Article is From Jan 11, 2020

ओमान के सुल्तान काबूस बिन सईद का 79 साल की उम्र में निधन, पीएम मोदी ने जताया शोक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को ओमान के सुल्तान काबूस बिन सईद के निधन पर शोक जताते हुए उन्हें क्षेत्रीय शांति का प्रतीक बताया.

ओमान के सुल्तान काबूस बिन सईद का 79 साल की उम्र में निधन, पीएम मोदी ने जताया शोक
ओमान के सुल्तान के निधन पर PM मोदी ने जताया शोक
नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को ओमान के सुल्तान काबूस बिन सईद के निधन पर शोक जताते हुए उन्हें क्षेत्रीय शांति का प्रतीक बताया. आधुनिक अरब क्षेत्र में सबसे लंबे समय तक राज करने वाले नेता ओमान के सुल्तान काबूस का 79 साल की उम्र में निधन हो गया. राजशाही ने शनिवार को यह जानकारी दी. प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, "महामहिम सुल्तान काबूस बिन सईद अल सईद के निधन के बारे में जानकर मुझे गहरा दुख हुआ है. वह एक दूरदर्शी नेता थे, जिन्होंने ओमान को एक आधुनिक और समृद्ध राष्ट्र में बदल दिया."

कन्नौज के भीषण हादसे पर पीएम मोदी ने जताया दुख, सीएम योगी ने किया मुआवजे का ऐलान

प्रधानमंत्री ने कहा कि सुल्तान काबूस भारत के सच्चे दोस्त थे. उन्होंने भारत और ओमान के बीच साझेदारी को मजबूत बनाने में सशक्त भूमिका निभाई. काबूस ने 1970 में अपने पिता का तख्तापलट किया था, और तब से वह राज कर रहे थे. वह कुछ समय से बीमार थे और माना जाता था कि वह कैंसर से पीड़ित थे. 

PM मोदी ने की बजट पर चर्चा तो राहुल गांधी बोले- इनके पूंजीवादी और अमीर दोस्त ही...

उन्होंने अपना कोई घोषित वारिस नहीं छोड़ा है. वह अविवाहित थे और उनकी कोई संतान या भाई नहीं हैं. ऐसे में यह स्पष्ट नहीं है कि उनकी जगह कौन लेगा.  ओमानी संविधान के मुताबिक सिंहासन खाली होने के तीन दिन के भीतर शाही परिवार को उत्तराधिकारी का ऐलान करना जरूरी है. 

Video: हालात कितने भी मुश्किल हों, हमें वहां से निकलना आता है: ओमान में बोले PM मोदी

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com