चीन के 18 प्रांतों में कोरोना वायरस के डेल्टा स्वरूप के प्रसार ने बढ़ाई चिंता, 10 दिनों में आए 100 मामले

रविवार को मध्यम एवं उच्च जोखिम वाले क्षेत्रों की संख्या बढ़कर 95 तक पहुंच गयी जिनमें 91 मध्यम जोखिम वाले और चार उच्च जोखिम वाले क्षेत्र शामिल हैं.

चीन के 18 प्रांतों में कोरोना वायरस के डेल्टा स्वरूप के प्रसार ने बढ़ाई चिंता, 10 दिनों में आए 100 मामले

प्रतीकात्मक तस्वीर.

बीजिंग:

चीन के 18 प्रातों में कोरोना वायरस के बेहद संक्रामक डेल्टा स्वरूप के प्रसार और रविवार को राजधानी बीजिंग में सामने आये नए मामलों ने सरकार की चिंता बढ़ा दी है. चीन के सरकारी अखबार ग्लोबल टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, चीन के कम से कम 18 प्रांतों में पिछले 10 दिनों में संक्रमण के 300 घरेलू मामले सामने आये हैं, जिसने एक बार फिर कोविड-19 को लेकर चुनौती खड़ी दी है. इससे पहले चीन ने महीनों की कड़ी मशक्कत के बाद संक्रमण के प्रसार की रोकथाम की थी. इसके मुताबिक, हाल के दिनों में 18 प्रांतों के 27 शहरों में संक्रमण के 300 से अधिक नए मामले दर्ज किये गये हैं ,जिनमें बीजिंग, जिआंगसू और सिचुआन भी शामिल हैं.

कोविड मामले बढ़ने से सहमा चीन, की लाखों लोगों की सामूहिक टेस्टिंग, यात्रा पर लगाए नए प्रतिबंध

रिपोर्ट के मुताबिक, रविवार को मध्यम एवं उच्च जोखिम वाले क्षेत्रों की संख्या बढ़कर 95 तक पहुंच गयी जिनमें 91 मध्यम जोखिम वाले और चार उच्च जोखिम वाले क्षेत्र शामिल हैं. एक प्रवक्ता ने प्रेसवार्ता के दौरान कहा कि बीजिंग में रविवार को दो लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई जबकि एक बिना लक्षण वाला मरीज भी सामने आया. तीनों ही लोग एक ही परिवार के हैं और हाल ही में हुनान प्रांत के झांगजियाजी की यात्रा से लौटे हैं जहां हाल में संक्रमण का प्रकोप देखा गया है.


चीन में और क्षेत्रों तक पहुंच सकता है कोरोना वायरस का डेल्टा स्वरूप : राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बीजिंग रोग नियंत्रण केंद्र ने अपने नतीजों में इन तीनों मरीजों को वायरस के डेल्टा स्वरूप की चपेट में पाया है. बीजिंग नगर निकाय सरकार ने रविवार को कहा कि कोविड-19 संक्रमण के प्रकोप वाले क्षेत्रों से आने वाले लोगों, वाहनों, विमानों और रेल के बीजिंग में प्रवेश पर रोक लगायी जा रही है.
 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)