विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jan 02, 2024

दक्षिण कोरिया के विपक्षी नेता की गर्दन पर चाकू से हमला, जमीन पर गिर पड़े ली जे-म्युंग

दक्षिण कोरिया की एक न्यूज एजेंसी के मुताबिक विपक्षी नेता पर हमला (South Korea Leader Attacked) करने वाले शख्स को मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया गया. बता दें कि नेता ली जे-म्युंग दक्षिण कोरिया की डेमोक्रेटिक पार्टी का हिस्सा हैं.

Read Time: 3 mins
दक्षिण कोरिया के विपक्षी नेता की गर्दन पर चाकू से हमला, जमीन पर गिर पड़े ली जे-म्युंग
दक्षिण कोरिया में विपक्षी नेता पर जानलेवा हमला.
नई दिल्ली:

दक्षिण कोरिया में एक विपक्षी नेता पर जानलेवा हमले की खबर (South Korea Leader Attacked In Press Conference) सामने आई है. बुसान शहर में विपक्षी नेता ली जे-म्युंग की गर्दन पर चाकू से हमला किया गया. यह घटना ऐसे समय में हुई जब वह एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे थे. डेमोक्रेटिक पार्टी के प्रमुख ली जे-म्युंग बुसान शहर के गाडेओक द्वीप पर एक एयरपोर्ट के निर्माण स्थल का दौरा करने के बाद मीडिया के सवालों का जवाब दे रहे थे, उसी दौरान एक शख्स ने बाईं तरफ से आकर उनकी गर्दन पर चाकू से वार किया गया. 

ये भी पढ़ें-जापान में 7.5 तीव्रता वाले भूकंप में 8 की मौत, इमारतें ढहीं और लगी आग; 100 से ज्यादा घर-दुकानें राख

दक्षिण कोरिया के विपक्षी नेता पर जानलेवा हमला

दक्षिण कोरिया की एक न्यूज एजेंसी के मुताबिक विपक्षी नेता पर हमला करने वाले शख्स को मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया गया. बता दें कि नेता ली जे-म्युंग दक्षिण कोरिया की डेमोक्रेटिक पार्टी का हिस्सा हैं. वह मंगलवार को निर्माणाधीन एयरपोर्ट स्थल के दौरे पर पहुंचे थे. इस दौरान उन पर हमला कर दिया गया. न्यूज एजेंसी योनहैप के मुताबिक हमलावर की उम्र 50 से 60 साल के बीच थी. रिपोर्ट्स के मुताबिक वह ऑटोग्राफ मांगने के लिए ली के पास आया, फिर अचानक आगे बढ़ा और उनकी गर्दन पर हमला कर दिया.  न्यूज एजेंसी ने कहा कि तुरंत एक्शन दिखाते हुए हमलावर को  घटनास्थल पर ही गिरफ्तार कर लिया गया.

चाकू लगते ही जमीन पर गिर पड़े ली जे-म्युंग

वाईटीएन टेलीविजन पर और एक्स पर पोस्ट किए गए एक अन्य वीडियो क्लिप में एक शख्स को ली पर हमला करते देखा जा सकता है.  इस हमले के बाद विपक्षी नेता जमीन पर गिर पड़े. सामने आई तस्वीरों में ली आखें बंद किए जमीन पर लेटे हुए देखे जा सकते हैं. वहीं उनके साथ मौजूद लोग उनकी गर्दन को रूमाल से साफ करते देखे जा सकते हैं. न्यूज एजेंसी के मुताबिक ली तो घायल हालत में तुरंत अस्पताल ले जाया गया. बता दें कि दक्षिण कोरिया में बंदूक पर सख्त प्रतिबंध है, लेकिन अन्य तरह के हथियारों से जुड़ी राजनीतिक हिंसा का यहां पुराना इतिहास रहा है.
साल 2006 में तत्कालीन विपक्षी दल की नेता पार्क ग्यून एक कार्यक्रम में चाकू से हमला किया गया था, जिससे उनके चेहरे पर घाव हो गया था, उनको सर्जरी तक करवानी पड़ गई थी. 
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
ब्रिटेन चुनाव: वोटिंग से पहले ही सुनक की कंजर्वेटिव पार्टी ने मानी हार, बोले-लेबर पार्टी रिकॉर्ड जीत की ओर
दक्षिण कोरिया के विपक्षी नेता की गर्दन पर चाकू से हमला, जमीन पर गिर पड़े ली जे-म्युंग
कोलकाता में ये कैसी 'कहानी'!  बांग्लादेशी सांसद के मर्डर में वो कातिल हसीना कौन है? 
Next Article
कोलकाता में ये कैसी 'कहानी'!  बांग्लादेशी सांसद के मर्डर में वो कातिल हसीना कौन है? 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;