Snapchat पर यौन उत्पीड़न को बढ़ावा देने का आरोप, App के खिलाफ अमेरिका में हुआ मुकदमा

स्नैपचैट (Snapchat) दुनिया में 300 मिलियन एक्टिव यूज़र पार कर चुका है. युवाओं में इसने अपने निजी तस्वीरें और विचार साझा करने के लिए एक सुरक्षित जगह की छवि बना ली है. लेकिन स्नैपचैट के खिलाफ हुआ केस इस वीडियो-मैसेजिंग एप (video-messaging app) की डरावनी और शर्मनाक कहानी सामने लाता है.  

Snapchat पर यौन उत्पीड़न को बढ़ावा देने का आरोप, App के खिलाफ अमेरिका में हुआ मुकदमा

Snapchat पर अमेरिका में एक 16 साल की लड़की ने किया मुकदमा

दुनियाभर में प्रयोग होने वाले एप (App) स्नैपचैट (Snapchat) के खिलाफ एक 16 साल की लड़की ने मुकदमा किया है.  इस बड़ी अमेरीकी टेक कंपनी पर लड़की और उसकी मां ने यौन -उत्पीड़न रोकने में विफल रहने का आरोप बताया है. स्नैपचैप की डिजायन बनाने वालों के खिलाफ यह मुकदमा किया गया है.  वॉशिंगटन पोस्ट में प्रकाशित हुई रिपोर्ट कहती है,  "केवल 12 साल की थी जब उसके नग्न फोटो मांगे गए, यह कहकर कि वो खूबसूरत है, कि वो उसका दोस्त है. उसने भरोसा किया क्योंकि वो स्नैपचैट पर मिले थे, कि उसके फोटो और वीडियो गायब हो जाएंगे."

 वॉशिंगटन पोस्ट के अनुसार, अब 16 साल की उम्र में वो एक बड़ी कानूनी लड़ाई लड़ रही है, उस ऐप के खिलाफ जो अमेरिकी टीन ज़िंदगी का बड़ा हिस्सा बन गया है. लड़की का दावा है कि इसके डिजायनर्स ने उसकी जैसी लड़कियों का यौन-उत्पीड़न रोकने के लिए कुछ नहीं किया.  

उसका केस स्नैपचैट के खिलाफ है. जो सालों से कानून बनाने वालों की नाक के नीचे 300 मिलियन एक्टिव यूज़र पार कर चुका है और जिसने युवाओं में अपने निजी तस्वीरें और विचार साझा करने के लिए एक सुरक्षित जगह की छवि बना ली है. लेकिन स्नैपचैट के खिलाफ हुआ केस इस वीडियो-मैसेजिंग एप की डरावनी और शर्मनाक कहानी सामने लाता है.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

 सोमवार को कैलीफोर्निया में दाखिल किए गए मुकदमे में, इस 16 साल की लड़की ने एक यौन उत्पीड़न की शिकार के तौर पर नाम सार्वजनिक ना करने की अपील की है और कहा है कि उसे केवल  L.W. के नाम से जाना जाए.  इस लड़की और उसकी मां ने स्नैपचैट पर आरोप लगाया है कि वो एक ऐसा प्लैटफॉर्म नहीं बना सके जहां यूजर्स को इस "बड़े नुकसान" से बचा सके.